मतगणना आज सबेरे 8 बजे से, पहले पोस्टल बैलेट की होगी गिनती

– दोपहर तक साफ हो जाएगी प्रदेश में लोकसभा चुनाव परिणाम की तस्वीर

– पोस्टल बैलेट की गणना शुरू होने के आधे घंटे बाद ईव्हीएम के वोटों की गिनती होगी शुरू

– छिंदवाड़ा, सतना, राजगढ़, मंडला, रतलाम, मुरैना, भिंड में दिख सकता है नजदीकी मुकाबला

प्रशासनिक संवाददाता

भोपाल, 3 जून. प्रदेश में चार चरणों में हुए लोकसभा चुनाव के बाद अब परिणाम की बारी है तो आखिरकार लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को सबेरे 8 बजे से जैसे- जैसे सूरज आसमान में चढ़ता जाएगा, प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तस्वीर भी साफ होती जाएगी. मतगणना के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. सबेरे 8 बजे से मतगणना होगी. इस बार चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं. तीन चरणों में मतगणना स्थल की सुरक्षा की जाएगी. इधर सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गणना का काम शुरू होगा, पोस्टल बैलेट की गणना शुरू होने के आधे घंटे बाद ईव्हीएम से वोटों की गणना का काम शुरू होगा. सबसे खास बात ये कि पोस्टल बैलेट की गणना केवल 29 आरओ मुख्यालय में होगी, वैसे वोटों की गणना सभी 52 जिला मुख्यालयों में होगी. इनमें से 23 जिलों में ईव्हीएम से वोटों की गणना सबेरे 8 बजे से शुरू हो जाएगी.

प्रदेश में लोकसभा चुनाव परिणाम पर सभी की नजरें टिकीं हुईं है. प्रदेश में 29 संसदीय क्षेत्र हैं, वैसे तो मप्र लोकसभा चुनाव के मामले में भाजपा के मजबूत किले में तब्दील हो गया है, लेकिन छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र ऐसा है, जहां का किला भेदने में भाजपा को जबर्दस्त कोशिशों के बाद भी कामयाबी नहीं मिली है. चुनाव परिणाम के लिहाज से छिंदवाड़ा एक बार फिर प्रदेश में सबसे हॉट सीट बनी हुई है, यहां कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है, वैसे तो यहां 15 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस के नकुल नाथ और भाजपा के बंटी साहू के बीच है. भाजपा हर हाल में इस बार इस सीट को जीतकर पिछले बार के 28 के आंकड़े को बढ़ाकर 29 करना चाहती है. इधर कांग्रेस ने राजगढ़, मंडला, सतना, मुरैना, भिंड और रतलाम संसदीय क्षेत्र में पूरी ताकत झोंक दी है. लिहाजा कांग्रेस इन संसदीय क्षेत्रों में उम्मीदों से है। ऐसे में माना जा रहा है कि यहां परिणामों में कड़ा मुकाबला देखने मिल सकता है।

Next Post

तीनों बारों ने सरेंडर किए 63 लाख चार दिन चली जीएसटी की छापेमारी

Mon Jun 3 , 2024
जबलपुर। स्टेट जीएसटी के एंटी इवेजन ब्यूरो की टीम ने टैक्स और रिटर्न जमा नहीं करने वाले तीन बारो में एक साथ छापेमारी की। चार दिन चली कार्रवाई चौथे दिन सोमवार को पूरी हुई। चार दिनों से स्टॉक मिलान, दस्तावेजों की जांच की बारीकी से जांच पड़ताल की गई। जिसमेंं […]

You May Like