दिनेश कार्तिक ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

बेंगलुरु (वार्ता) भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारुपाें से सन्यास की घोषणा की है।

कार्तिक ने शनिवार शाम अपने एक्स अकाउंट से एक पत्र शेयर कर यह ऐलान किया।

उन्होने लिखा “पिछले कुछ दिनों में मुझे जो स्नेह समर्थन और प्यार मिला है उससे मैं अभिभूत हूं। उन सभी प्रशंसकों को मेरी हार्दिक कृतज्ञता और हार्दिक धन्यवाद जिन्होंने इस भावना को संभव बनाया है।”

उन्होने कहा “ पिछले कुछ समय से इस पर खूब विचार किया जा रहा है। मैंने प्रतिनिधि क्रिकेट खेलने के लिए आगे बढ़ने का फैसला किया है। मैं आधिकारिक तौर पर अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करता हूं और अपने खेल के दिनों को पीछे छोड़ देता हूं क्योंकि मैं आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए तैयार हूं।”

कार्तिक ने कहा “ मैं अपने सभी कोचों, कप्तानों, चयनकर्ताओं, टीम के साथियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस लंबी यात्रा को सुखद और सुखद बनाया है। हमारे देश में इस खेल को खेलने वाले लाखों लोगों में से, मैं खुद को उन भाग्यशाली लोगों में से एक मानता हूं जिन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला, और इससे भी अधिक भाग्यशाली हूं कि मुझे इतने सारे प्रशंसकों और दोस्तों की सद्भावना मिली।”

उन्होने कहा “ मेरे माता-पिता इन सभी वर्षों में ताकत और समर्थन के स्तंभ रहे हैं, और उनके आशीर्वाद के बिना मैं वह नहीं बन पाता जो मैं हूं। मैं दीपिका का भी बहुत आभारी हूं, जो खुद एक पेशेवर खिलाड़ी हैं, जो अक्सर मेरे साथ मेरी यात्रा पर चलने के लिए मेरी देखभाल करती थी।”

गौरतलब है कि टी20 विश्वकप की टीम में जगह नहीं मिल पाने के बाद कार्तिक ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने के संकेत दे दिये थे। 39 वर्षीय कार्तिक ने 2004 में भारतीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होने 26 टेस्ट मैच,94 एक दिवसीय और 60 टी20 मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। इंडियन प्रीमियर लीग में वह कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रहे हालांकि हाल ही में संपन्न टाटा आईपीएल के संस्करण में वह रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। कार्तिक का विवाह निकिता विजय से 2007 में हुआ हालांकि यह संबंध सिर्फ पांच साल रहा। बाद में वर्ष 2015 में वह दीपिका पल्लिकल से परिणय सूत्र में बंधे।

Next Post

अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को 61 रन से रौंदा

Sun Jun 2 , 2024
न्यूयार्क (वार्ता) टी20 विश्वकप के खिताब पर दूसरी बार कब्जे के इरादे से निकले भारतीयों ने शनिवार को अपने एकमात्र अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 61 रनों से रौंद दिया। अभ्यास मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुये भारत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 182 रन बनाये जिसके […]

You May Like