छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों ने सोलह माओवादियों को पकड़ा

बीजापुर 30 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को 16 माओवादियों को पकड़ने में सफलता हासिल की।

बीजापुर थाना क्षेत्र में शासन विरोध गतिविधियों और नक्सलियों के बंद के पंपलेट बांटने पर 11 माओवादियों को सुरक्षा बलों ने पकड़ा है। बीजापुर जिले में माओवादी बंद का आव्हान कर रहे थे और इसके लिए पंपलेट बांट रहे थे।

इस दौरान गोरना-पड़ियापारा एवं डीआरजी बीजापुर ने शासन विरोधी एवं बंद के आह्वान के पंपलेट, बैनर के साथ 11 माओवादी को दबोचा। गोरना-पड़ियारपारा से पकड़े गए 11 माओवादी क्षेत्र में मार्ग अवरुद्ध, आईईडी प्लांट, शासन विरोधी पंपलेट, बैनर लगाने की घटना मे शामिल थे।

वहीं थाना उसूर क्षेत्र में भुसापुर के जंगल से पांच मिलिशिया सदस्य को कोबरा 205, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पकड़ा। ये माओवादी लंबे समय से नक्सली संगठन में सक्रिय रूप से कार्यरत थे। भुसापुर से पकड़े गए माओवादी थाना उसूर क्षेत्रान्तर्गत गलगम से एरिया डॉमिनेशन पर निकली पुलिस पार्टी पर आईईडी विस्फोट करने की घटना को नड़पल्ली नाला के पास आईडीडी प्लांट करने, सीतापुर-उसूर के मध्य रोड काटने, शासन विरोधी पंपलेट, बैनर लगाने की घटना में शामिल थे। इन माओवादियों के विरूद्ध थाना कोतवाली एवं उसूर में कार्रवाई के बाद न्यायिक रिमांड पर न्यायालय पेश किया।

Next Post

लोक परिवहन को बढ़ावा देना जरूरी

Fri May 31 , 2024
हाल ही में दो सडक़ दुर्घटनाओं की चर्चा है. पुणे हिट एंड रन केस में एक युवा दंपति की दुखद मृत्यु हो गई. जबकि उत्तर प्रदेश केसरगंज के भाजपा के प्रत्याशी करण बृजभूषण सिंह की कार से टकराकर दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. इन दोनों दुर्घटनाओं की […]

You May Like