शेफाली वर्मा ने जड़ा ऐतिहासिक दोहरा शतक

शेफाली वर्मा ने जड़ा ऐतिहासिक दोहरा  शतक

चेन्नई 28 जून (वार्ता) भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलते हुए अपना पहला शतक और फिर उसे दोहरे शतक में तब्दील कर इतिहास रच दिया है।

22 सात बाद यह कारनामा करने वाली वह दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर है। इससे पहले वर्ष 2002 में भारत की पूर्व कप्तान मिताली राज ने इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाते हुये 214 रनों की पारी खेली थी। शेफाली ने अपने पांच टेस्ट मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने अपना दोहरा शतक 194 गेंदों में पूरा किया। इस दौरान उन्होंने आठ छक्के और 22 चौके लगाए। इसके साथ ही शेफाली सबसे तेज दोहरा शतक बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई है।

इसके अलावा स्मृति मंधाना ने भी शानदार की बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाये। मैच के दौरान शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 292 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। शेफाली और मंधाना ने टेस्ट क्रिकेट में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने के मामले में पाकिस्तान के 20 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। शेफाली ने अपनी 205 रनों की पारी में 197 गेंदों का सामना करते हुए 23 चौके और आठ छक्के लगाये।

Next Post

शेफाली दोहरा शतक, मंधाना के शतक से भारत का पहले दिन का स्कोर 500 के पार

Fri Jun 28 , 2024
चेन्नई, 28 जून (वार्ता) शेफाली वर्मा (205) के एतिहासिक दोहरे शतक और स्मृति मंधाना (149) की शतकीय पारी के साथ भारत की महिला टीम ने शुक्रवार को एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार विकेट पर 525 रन बनाकर मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली […]

You May Like