विराट ने अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन फाइनल के लिए बचाकर रखा है: राेहित

गयाना 28 जून (वार्ता) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा है कि 15 वर्षो तक क्रिकेट खेलने के बाद फॉर्म समस्या नहीं होती, शायद उन्होंने सबसे अच्छा प्रदर्शन फाइनल के लिए बचाकर रखा हैं।

इंग्लैंड को सेमीफाइनल में 68 रनों से मात देने के बाद विराट के प्रदर्शन पर पूछे गये सवाल के जवाब में रोहित ने कहा, “हम सब उनकी क्लास के बार में जानते हैं। 15 साल खेलने के बाद फॉर्म समस्या नहीं होती। शायद उन्होंने फाइनल के लिए अपने सबसे अच्छे प्रदर्शन को बचाकर रखा हैं। हम एक टीम के रूप में प्रयास कर रहे हैं। फाइनल एक बड़ा अवसर है। स्वयं को शांत रखने से अच्छे फैसले लेने में मदद मिलती है। मुझे लगा कि आज हम एकदम स्थिर थे और घबराए नहीं। हम अपनी पूरा प्रयास करेंगे, टीम अच्छी स्थिति में है। मैं बस इतना उम्मीद कर सकता हूं कि हम फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करें।”

उन्होंने टीम के प्रदर्शन पर कहा, “एक टीम के रूप में हमने बहुत मेहनत की और सभी का शानदार प्रदर्शन रहा। हमने परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लिया और यही आज की सबसे बड़ी चुनौती थी। अगर गेंदबाज और बल्लेबाज स्वयं को परिस्थितियों के अनुसार ढाल लें तो चीजेें आसान हो जाती हैं। एक समय पर हमें ऐसा लगा रहा था कि इस पिच पर 140-150 का स्कोर भी सम्मानजनक स्कोर होगा। हालांकि हम बीच के ओवरों में रन बनाने में सफल रहे। मैं और सूर्यकुमार रन लगातार रन बनाने का प्रयास कर रहे थे और सोच रहे थे कि शायद हम 20-25 रन और बना सकते हैं। मैं बस यही चाह रहा था कि हमारे बल्लेबाज अपनी स्वाभाविक तरीके से खेलें। 175 का स्कोर इस पिच पर बेहद अच्छा स्कोर होता।”
उन्होंने कहा, “हमारे गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। अक्षर और कुलदीप कमाल के स्पिनर हैं। इन परिस्थितियों में उनके खिलाफ रन बनाना मुश्किल है। वे दबाव में भी शांत रह कर अपना काम कर रहे थे। पहली पारी के बाद हमने बातचीत की। उस दौरान हमने यही निर्णय लिया गया कि लगातार विकेट की दिशा में ही लगातार गेंदबाजी करनी है।”

Next Post

रेलवे की जमीन पर हो रहे हैं कब्जे

Fri Jun 28 , 2024
कहीं बने घर तो कहीं से संचालित हो रहा व्यापार   जबलपुर। शहर में रेलवे की काफी जमीन पर अवैध कब्जे हैं । चौथा पुल, तीसरे पुल एवं शास्त्री ब्रिज के इर्द-गिर्द इन जमीनों पर कहीं कच्चे घर बना लिए गए हैं तो कहीं से व्यापारिक गतिविधियां संचालित की जा […]

You May Like