राशिफल-पंचांग : 28 जून 2024

पंचांग 28 जून 2024:-
रा.मि. 07 संवत् 2081 आषाढ़ कृष्ण सप्तमीं भृगुवासरे शाम 5/42, पूर्वाभाद्रपद नक्षत्रे दिन 12/4, सौभाग्य योगे रात 11/53, विष्टि करणे सू.उ. 5/13 सू.अ. 6/47, चन्द्रचार कुम्भ प्रात: 6/29 से मीन, शु.रा. 12,2,3,6,7,10 अ.रा. 1,4,5,8,9,11 शुभांक- 5,7,1.

—————————————————-

आज जिनका जन्म दिन है- शुक्रवार 28 जून 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में अध्ययन में रूचि रहेगी, मित्र एवं भाईयों का सहयोग रहेगा, वर्ष के मध्य में व्यापार में सफलता मिलेगी. शासन से लाभ प्राप्त होगा. वर्ष के अन्त में आजीविका के क्षेत्र में भागदौड़ करना पडेगी. जायजाद के मामलों में व्यस्तता रहेगी. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को शासन से लाभ होगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी. सिंह राशि के व्यक्तियों को स्वास्थ्य संबंधी सावधानी रखना चाहिये. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को कार्य योजना में उच्चाटन होगा, धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को सहयोग प्राप्त होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को मित्रों से बैचारिक मंथन होगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को व्यापार व्यवसाय में वृद्धि होगी.

—————————————————-

आज का भविष्य- शुक्रवार 28 जून 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक स्वस्थ्य, सुन्दर, शांतिप्रिय, गंभीर, लोकप्रिय, महत्वाकांक्षी, स्वाभव का होगा, अपने कार्यो के प्रति सदैव सक्रिय रहेगा, दूसरों में जल्दी अपने मन की बात प्रकट नहीं करेगा.

—————————————————-

मेष- धार्मिक यात्रा होगी, आय-व्यय पर नियंत्रण रखें, परिश्रक अधिक करना होगा, यात्रा में उठाईगीरों से सावधानी रखें.

वृषभ- प्रियजनों से विवाद की आशंका है, आय के स्त्रोत बढेंगे, सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी.

मिथुन- कार्यक्षेत्र में व्यवस्था बनाये रखने के लिये परिश्रम करना पडेगा, पारिवारिक विवाद से मन खिन्न रहेगा, धर्म कर्म, के प्रति रूचि रहेगी, यात्रा का योग है.

कर्क- व्यापारिक साझेदारी टूटने का मलाल रहेगा, जिद में अपना ही नुकसान कर लेंगे, भाई बन्धुओं का कामकाज में सहयोग मिलेगा, स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

सिंह- प्रापर्टी निवेश से लाभ होगा, बातचीत में सावधानी रखें, उपहार आदि प्राप्ति के योग हैं, पिता पक्ष से सुख मिलेगा, मित्र वर्ग आपकी मदद करेंगे.

कन्या- राजकीय मामले पक्ष में हल होंगे, सोच समझकर कर्ज लें, शिक्षा संतान के कार्यो में सफलता मिलेगी, अनायास शुभ प्रसंग सामने आयेंगे.

तुला- साझेदारी में नई योजना की शुरूआत हो सकती है, आमोद प्रमोद के साधनों में वृद्धि होगी, समय पर कार्य पूर्ण होंगे, हर्षदायक समाचार मिलेगा.

वृश्चिक- विरोधी भी अब सहयोग करना चाहेंगे, दौड़धूप से काम बनेगा, व्यापार व्यवसाय में उन्नति होगी, स्वास्थ्य लाभ के योग है.

धनु- सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगे, स्वास्थ्य के प्रति सावधानी रखें, आदरणीय लोगों का सहयोग मिलेगा, पुराना प्रिय व्यक्ति मिलेगा.

मकर- कामकाज में देरी से चिन्ता होगी, युवाओं की नौकरी की तलाश पूरी होगी, उद्देश्यपूर्ति का योग है, मानसिक सुख एवं संतोष रहेगा.

कुम्भ- नये कार्य की शुरूआत लाभकारी रहेगी, आपसी लोगों की मदद कर खुशी मिलेगी, नौकरी में तरक्की होगी, महत्वपूर्ण कार्य बनने का योग है.

मीन- घरेलू मामले बातचीत से सुलझेंगे, अधिकारियों की अनदेखी ठीक नहीं है, आर्थिक संसाधनों में वृद्धि होगी, संतान की उन्नति होगी.

—————————————————-

व्यापार भविष्य:

आषाढ़ कृष्ण सप्तमीं को पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के प्रभाव से सरसों, में मंदी के बाद तेजी का योग है, सोना, चांदी, शक्कर, के भाव में तेजी होगी, अलसी, सरसों, में 12 बजकर 59 मिनिट से 10 मिनिट के रूख पर व्यापार करना लाभदायक रहेगा. भाग्यांक 2159 है.

—————————————————-

Next Post

नुकसान पहुंचा रहा है वायु प्रदूषण !

Fri Jun 28 , 2024
अंतर्राष्ट्रीय स्वतंत्र संस्थाओं और यूनिसेफ के अनुसार 21 लाख भारतीयों की मौत का कारण वायु प्रदूषण बताया गया है. इस रिपोर्ट से जाहिर है कि वायु प्रदूषण को लेकर सरकारें और जनता में अवेयरनेस नहीं है. रिपोर्ट चूंकि यूनिसेफ और अमेरिका के स्वतंत्र अनुसंधान संस्थान ‘हेल्थ इफेक्ट्स इंस्टीट्यूट’ की साझेदारी […]

You May Like