खत्री आत्महत्या केस में फरार 6 आरोपियों में से एक गिरफ्तार

झाबुआ: शहर के एक व्यापारी शशिकांत खत्री द्वारा विगत दिनों सूदखोरों की अत्यधिक मानसिक प्रताड़ना एवं धमकियों के चलते आत्महत्या के मामले में पुलिस थाना झाबुआ पर 6 आरोपी ललित पिता रणछोड़ राठौड़, विक्की उर्फ विक्रांत पिता धीरेंद्र जैन, निलेश घोड़ावत, दिनेश घोड़ावत, सुभाषचंद्र झोझा एवं जितेन्द्रसिंह पंवार पर धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने के प्रयास) एवं 34-आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है, अभी तक आरोपी फरार बताए जा रहे थे। इसी बीच बुधवार दोपहर बाद पुलिस ने एक आरोपी ललित राठौड़ को ग्राम मिंडल से गिरफ्तार किया है, अन्य 5 आरोपियों की भी सघनता से तलाश जारी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपियों की खोज में अब पुलिस पूरी तरह जुट गई है।

उक्त आरोपियों पर पुलिस थाने पर एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही सभी के फरार होने की जानकारी मिल रहीं थी। अब पुलिस इन आरोपियों के निवास पर जाकर परिजनों से कड़ी पूछताछ कर इनका पता लगाए जाने के साथ मुखबिर तंत्र आदि के माध्यम से भी सघनता से तलाश कर रहीं है। वहीं शशिकांत खत्री के परिजनों ने बताया कि उन्हें उक्त आरोपियों से जान का खतरा भी बना हुआ है तथा समझौते के लिए अलग-अलग माध्यमों से प्रयास और दबाव बनाया जा रहा है। परिवारजनों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि सभी आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी कर कड़ी कार्रवाई कर उन्हें न्याय दिलवाया जाए। साथ ही जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन शहर सहित संपूर्ण जिले में चल रहे सूदखोरी, ब्याज के धंधे पर भी सख्ती से लगाम कसे, ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो।
इंदौर से आया झाबुआ
पुलिस की सघनता से जांच के बीच ही 29 मई की शाम एक आरोपी ललित पिता रणछोड़ राठौड़ नि. लक्ष्मीबाई मार्ग को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ललित पिछले कुछ दिनों पूर्व मुंबई गया था। इस बीच उक्त घटनाक्रम की जानकारी मिलने के बाद तथा ललित पर पुलिस थाने पर घटना में एफआईआर दर्ज होने की सूचना से आरोपी सतर्क हो गया। ललित इंदौर था और इंदौर से झाबुआ मकान की रजिस्ट्री के कार्य हेतु अपनी बहन के घर ग्राम मिंडल पहुंचा। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली जिसके आधार पर मिंडल में उसकी बहन के यहां छापा मारकर आरोपी ललित को गिरफ्तार किया। आरोपी से पूछताछ की जा रहीं है। ललित का मोबाइल चालू होने से लोकेशन ट्रेसिंग के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। इस बीच सूत्रों से जो ज्ञात हुआ है, एक आरोपी सुभाषचंद्र झोझा के परिजनों ने अग्रिम जमानत हेतु जिला न्यायालय में अर्जी लगाने पर कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मान. न्यायालय ने जमानत अर्जी खारिज कर दी है।
इनका कहना है 
शशिकांत खत्री आत्महत्या केस में एक आरोपी ललित राठौड़ को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, आरोपी को 30 मई को मान. न्यायालय में पेश किया जाएगा। अन्य आरोपियों की भी सघनता से तलाश जारी है।
– नरेंद्रसिंह पंवार, विवेचक एवं एसआई, पुलिस कोतवाली

Next Post

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री फिको की हालत अब स्थिर

Thu May 30 , 2024
  ब्रातिस्लावा, 30 मई (वार्ता) स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको गोली लगने के बाद हुये घाव से उबर रहे हैं और उनकी हालत अब स्थिर है।   प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी।   स्लोवाक समाचार एजेंसी के अनुसार उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री रॉबर्ट कालिनक ने भी पुष्टि […]

You May Like