मजदूरों से सुबह शाम ही काम करवायें समृद्ध लोग: गहलोत

जयपुर, 26 मई (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलाेत ने समृद्ध लोगों से कमजोर एवं निम्न आय वर्ग के लोगों से सुबह और शाम को ही काम करवाने का आग्रह किया है जिससे उनका जीवन और आजीविका दोनों चल सकें।

श्री गहलोत ने रविवार को जारी बयान में कहा कि उन्हें याद है कि 1990 के दशक में भी इसी तरह राजस्थान में कुछ जगह तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के पार गया था। तब भी लू के कारण लोग हताहत हुए थे। अस्पतालों में लू के इलाज के लिए बर्फ की सिल्लियां लाकर वार्ड्स का तापमान कम करके इलाज किया गया था। राजस्थान में लू से अब तक एक दर्जन से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

उन्होंने आमजनों से बेहद आवश्यक होने पर ही वे घर से बाहर निकलने, ज्यादा से ज्यादा पानी पीने और घर के बाहर पक्षियों एवं पशुओं के पीने के लिए भी पानी रखने का अनुरोध किया। श्री गहलोत ने कहा कि सरकार भी गर्मी से होने वाली परेशानियों से निपटने का पूरा इंतजाम रखे।

Next Post

वन अमला ने रेलवे स्टेशन से जप्त किया 40 बोरा तेंदूपत्ता

Sun May 26 , 2024
तअनूपपुर। जिले में पिछले वर्षों की तरह इस वर्ष भी बड़े ठेकेदारों के कहने पर शहडोल वन वृत के ग्रामीण अंचलों से लगे वन क्षेत्र में अवैधानिक रूप से सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर तेंदूपत्ता का संग्रहण कर ट्रेनों के माध्यम से ले जाया जा रहा है। मुखबिर तंत्र की […]

You May Like