वन अमला ने रेलवे स्टेशन से जप्त किया 40 बोरा तेंदूपत्ता

तअनूपपुर। जिले में पिछले वर्षों की तरह इस वर्ष भी बड़े ठेकेदारों के कहने पर शहडोल वन वृत के ग्रामीण अंचलों से लगे वन क्षेत्र में अवैधानिक रूप से सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर तेंदूपत्ता का संग्रहण कर ट्रेनों के माध्यम से ले जाया जा रहा है। मुखबिर तंत्र की कमजोरी के कारण बाहरी लोग जिले की वन संपदा का खुलेआम दोहन कर ले जा रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला शनिवार की रात अनूपपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 3 एवं 4 में एक जागरूक नागरिक जो अपने रिश्तेदारों को ट्रेन में चढ़ाने गए थे, उन्होंने बड़े पैमाने पर बोरों एवं स्टेशन में सूखने के लिए फैलाए तेंदूपत्ता को देखा। देखभाल कऱ रहे 30 से 40 महिला – पुरुष को देखकर जानकारी वन मंडल अधिकारी अनूपपुर को देते हुए शीघ्र ही कार्यवाही किए जाने का आग्रह किया। वन मंडल अधिकारी द्वारा दिए गए निर्देश के बाद भी घंटों तक वन विभाग का अमला मौके पर नहीं पहुंचा। ट्रेन आने के कुछ समय पहले वन अमले ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर लगभग 40 बोरा तेंदूपत्ता जप्त करने की कार्यवाही की।

Next Post

पत्रकार रवि प्रकाश को पेशेंट एडवोकेसी के लिए अमेरिका में मिलेगा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

Sun May 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email रांची, 26 मई (वार्ता) लंग कैंसर के क्षेत्र में काम करने वाली दुनिया की प्रतिष्ठित संस्था इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर द स्टडी ऑफ लंग कैंसर (आईएएसएलसी) ने वरिष्ठ पत्रकार व लंग कैंसर के अंतिम स्टेज के मरीज रवि […]

You May Like