भाजपा अजा मोर्चा ने बुद्ध जयंती पर 151 दीपक से दी दीपांजलि

भगवान बुद्ध की सीख को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए- कैलाश जाटव
ग्वालियर:भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा भगवान गौतम बुद्ध की 2586वीं जयंती पर लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम स्थित बुद्धा पार्क पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा के समक्ष 151 दीप जलाकर भगवान बुद्ध को श्रद्धासुमन अर्पित किए।इस अवसर पर मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश जाटव ने कहा की भगवान बुद्ध ने समझदारी से जीवन जीने, आध्यात्मिक जीवन जीने एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने का संदेश मानव जाति को दिया है आज उनकी जयंती के अवसर पर हम सभी को उनके द्वारा दी गई सीख को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए।
जिलाध्यक्ष अभय चौधरी ने कहा कि बुद्ध का शांति, मानवता और समानता का संदेश आज भी अत्यधिक प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि जीवन की पूर्णता के लिए अपने आचरण में बुद्ध के विचारों और मूल्यों को अपनाए जाने की आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि कहा कि विश्व के सामने आज जो भी समस्याएं है, उनका समाधान भगवान बुद्ध के संदेश में है।
भगवान बुद्ध के विचारों को प्रचारित करने की जरूरत- आशीष अग्रवाल
इस अवसर पर प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अ्रगवाल ने कहा कि वर्तमान समय में भगवान बुद्ध के विचारों को प्रचारित करने की जरूरत है। आज दुनिया के कई देशों में युद्ध हो रहा है। ऐसे में बुद्ध के विचारों को आत्मसात करके ही शांति लाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि चाहे हिंदू, मुस्लिम, इसाई हो या सिक्ख, हमलोग सभी एक ही धर्म, एक ही संस्कृति के प्रवाहक है। उन्होंने कहा कि हम लोगों को एक साथ रहने की जरूरत है। अंत में प्रसादी वितरण का कार्यक्रम हुआ।
इस अवसर पर श्री महेश उमरैया, श्री मनीष राजोरिया, मोर्चे के अध्यक्ष श्री संतोष गोडयाले, श्री गुरुमुख करोसिया, श्री गब्बर जाटव, श्री सुनील नागले, श्री पोहप सिंह जाटव, श्री अमन दाऊ, श्री गोपाल जाटव, श्री सुरेश सोलंकी, श्री संजय राजे, श्री प्रेम मंडेलिया, श्री पुरषोत्तम बनोरिया, श्री रोहित चावड़िया आदि उपस्थित थे।

भगवान बुद्ध की सहिष्णुता सबके लिए प्रेरणा का विषय- विवेक शेजवलकर
भगवान बुद्ध ने सत्य, अहिंसा, सद्भाव और मानवता तथा सभी प्राणियों के प्रति प्रेम का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध की सहिष्णुता, आत्म-स्मरण तथा सदाचरण की शिक्षा सबके लिए प्रेरणा का विषय है। भगवान बुद्ध की शिक्षा नैतिक आचरण, मानसिक अनुशासन और प्रज्ञावान जीवन का मार्ग प्रशस्त करती है। बुद्ध के चार आर्य सत्य के सिद्धांत और अष्टांगिक मार्ग लोगों को करुणा और अहिंसा की प्रेरणा देते हैं। उक्त बात सांसद श्री विवेक शेजवलकर ने महाराज बाडे पर भाजपा अनुसूचित जाति वर्ग द्वारा भगवान गौतम बुद्ध की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में कही।उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध के विचारों के कारण आज विश्व में भारत और भारतीयों को सम्मान मिल रहा है। उन्होंने शिक्षा नीति में बुद्ध के विचारों को समाहित करने की बात कहीं। अंत में प्रसादी प्रसादी वितरण किया गया।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अभय चौधरी पूर्व जिलाध्यक्ष श्री कमल माखीजानी, जिला मंत्री श्री धर्मेंद्र सिंह कुशवाह, जिला मीडिया प्रभारी श्री नवीन चौधरी, मंडल अध्यक्ष श्री महेंद्र श्रीवास्तव, श्री आकाश श्रीवास्तव, श्री भारत शाक्य, श्री ओमप्रकाश धनोल, श्री दीपक शाक्य, श्री पप्पू बड़ौरी, श्री धर्मेंद्र आर्य, श्री शिवराम जाटव, श्री पुरुषोत्तम टमोटिया, श्री अनु करोसिया, श्री तुलसीराम नरवरिया, श्री अशोक वाल्मीकि, श्री सुदेश कौशल, श्री लोकेंद्र जाटव, श्री मोनू पोपली आदि लोग उपस्थित हुए।

Next Post

चाकू की नोंक पर किया दुष्कर्म, बेरहमी से पीटा

Fri May 24 , 2024
ग्वालियर: घर के कमरे में सो रही युवती के घर में एक अज्ञात व्यक्ति घुस आया और चाकू की नोंक पर डरा धमकाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। युवती ने जब विरोध किया तो उसकी बेरहमी से मारपीट कर दी और इतना ही नहीं उसने शोर मचाने का प्रयास […]

You May Like