उत्तर कोरिया के सैनिकों के अंतर-कोरियाई सीमा पार करते ही तनाव बढ़ा

सोल 11 जून (वार्ता) उत्तर कोरिया के 20 सैनिकों के कुछ देर के लिए अंतर-कोरियाई भूमि सीमा पार करने के बाद उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच तनाव और बढ़ गया।

ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि उत्तर कोरियाई सैनिकों ने रविवार दोपहर लगभग 12.30 बजे सीमा के मध्य भाग में दोनों कोरिया को अलग करने वाले असैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड) के भीतर सैन्य सीमांकन रेखा (एमडीएल) को पार कर लिया।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार जेसीएस ने कहा कि दक्षिण कोरियाई सेना ने चेतावनी प्रसारण किया और चेतावनी वाली गोलियां चलाईं जिससे उत्तर कोरियाई सैनिकों को सीमा के अपने हिस्से में लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। चेतावनी के बाद कोई असामान्य गतिविधि नहीं हुई।

जेसीएस के प्रवक्ता कर्नल ली सुंग-जून ने कहा कि सेना का आकलन है कि सैनिक डीएमजेड के अंदर एक अनिर्दिष्ट कार्य पर काम कर रहे थे, उनका एमडीएल पार करने का इरादा नहीं था। वे चेतावनी के तुरंत बाद लौट गए थे।

एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर कोरिया द्वारा हाल ही में कचरा ढोने वाले गुब्बारे भेजने के कारण सीमा पार तनाव बढ़ने के बीच यह घटना हुई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे कुछ ही घंटे पहले दक्षिण कोरिया ने कचरा-गुब्बारा अभियान के जवाब में छह साल में पहली बार उत्तर कोरिया की ओर अपने सीमा लाउडस्पीकर प्रसारण को फिर से शुरू किया था।

Next Post

उपचुनाव की रणनीति पर मुख्यमंत्री- सांसद के साथ भाजपा नेताओं ने किया मंथन

Tue Jun 11 , 2024
मुख्यमंत्री निवास बुलाए गए अमरवाड़ा विधानसभा के प्रमुख नेता छिंदवाड़ा:विधानसभा उपचुनाव के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मुख्यमंत्री निवास में छिंदवाड़ा जिले के नवनिर्वाचित सांसद विवेक बंटी साहू सहित अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख भाजपा नेताओं के साथ बैठक कर उपचुनाव की […]

You May Like