आप को ख़त्म करना चाहते हैं मोदी: केजरीवाल

नयी दिल्ली 19 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए उनकी पार्टी चुनौती बन सकती है इसलिए वह ‘आप’ को ख़त्म करना चहते हैं।

श्री केजरीवाल ने पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय तक मार्च निकालने की कोशिश की, लेकिन पुलिस के भारी सुरक्षा बंदोबस्त की वजह से वह ‘आप’ मुख्यालय से आगे नहीं बढ़ पाए। उन्होंने मार्च निकालने से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि श्री मोदी और भाजपा ने आम आदमी पार्टी को कुचलने के लिए ‘ऑपरेशन झाड़ू’ शुरू किया है। उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी बहुत तेज़ी से बढ़ रही है। हमारे कामों की चर्चा देशभर में हो रही है। भविष्य में आप भाजपा को चुनौती देगी और इसलिए यह हम लोगों को ख़त्म करना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी केवल एक पार्टी नहीं, बल्कि एक विचारधारा है। हमने दिल्ली और पंजाब में ऐसे काम किए हैं, जो 75 वर्षों में नहीं हुए थे। आम आदमी के सपने हमने पूरे किए हैं। सरकारी स्कूल और अस्पतालों को अच्छा कर दिया। हमने बिजली-पानी मुफ़्त कर दिया और अब महिलाओं को प्रत्येक महीने 1000 रुपए देने जा रहे हैं। यही बात प्रधानमंत्री और भाजपा से देखी नहीं गई और हमारे नेताओं को गिरफ़्तार करना शुरू कर दिया।”

मुख्यमंत्री ने कहा “एक केजरीवाल को गिरफ़्तार करेंगे तो भारत मां की कोख से हज़ार केजरीवाल पैदा होंगे। मैं पूरे देश में जाता हूं, जहां लोग कहते हैं कि आपने दिल्ली और पंजाब के स्कूलों को बेहतरीन बना दिया है। आपने बिजली और पानी की व्यवस्था बढ़िया कर दी। हमारी पार्टी एक विचार बन चुकी है और आप हमारे नेताओं को तो गिरफ़्तार कर सकते हो लेकिन विचार को क़ैद नहीं कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “हम जब से सरकार में आए हैं, तब से भाजपा वाले हम पर घोटालों के आरोप लगा रहे हैं। शराब घोटाले का आरोप लगा दिया। अब जनता इनसे पूछ रही है कि अगर कोई घोटाला हुआ है तो पैसा कहां है? भाजपा के लोग ख़ुद सुप्रीम कोर्ट में कहते हैं कि अभी तक कोई पैसा नहीं मिला। इसका मतलब है फर्जी केस बनाकर हमारे नेताओं को गिरफ़्तार किया गया है।”

Next Post

पंजाब किंग्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का किया फैसला

Sun May 19 , 2024
हैदराबाद 19 मई (वार्ता) पंजाब किंग्‍स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 69वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। आज यहां राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में चोटिल शिखर धवन और सैम करन की अनुपस्थिति में कप्तान बनाये गये जितेश शर्मा […]

You May Like