राशिफल-पंचांग : 16 मई 2024

पंचांग 16 मई 2024:-
रा.मि. 26 संवत् 2081 वैशाख शुक्ल अष्टमीं गुरूवासरे दिन 7/26, मघा नक्षत्रे रात 7/19, धु्रव योगे दिन 9/53, वव करणे सू.उ. 5/22 सू.अ. 6/38, चन्द्रचार सिंह, शु.रा. 5,7,8,11,12,3 अ.रा. 6,9,10,1,2,4 शुभांक- 7,9,3.

————————————————-

आज जिनका जन्म दिन है- गुरूवार 16 मई 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में अनावश्यक वाद विवाद होगा. मन में तनाव रह सकता है. व्यर्थ चिन्ताओं से कार्य में व्यवधान आयेगा. व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी. आकस्मिक क्रोध की स्थिति बन सकती है. शुभ समाचार प्राप्त होने का योग है. वर्ष के अन्त में नये स़्त्रोतों मेंवृद्धि होगी. रूके कार्यो में गति आयेगी. धार्मिक कार्यो में व्यय होगा.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को आय के नवीन स्त्रातों में वृद्धि होगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों का अधिकारी के सहयोग से लाभ होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को अनावश्यक विवादहो सकता है. सिंह राशि के व्यक्तियों के रूके कार्यो में गति आयेगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को शुभ समाचार मिलेगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ का वाद विवाद से मुक्ति मिलेगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को भागदौड़ अधिक होगी. अत्याधिक क्रोध की स्थिति न आने दें.

————————————————-

आज का भविष्य- गुरूवार 16 मई 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक हंसमुख मिलनसार, होगा, खेलों के प्रति विशेष ध्यान देगा, स्वास्थ्य साधारण अच्छा रहेगा, बचपन में आकस्मिक स्वास्थ्य कष्ट होगा, बाद में अच्छा रहेगा,विद्या में रूचि रहेगी, अपने संबंधों को मधुर रखेगा, जन्म स्थान से दूर रहकर उन्नति करेगा.

————————————————-

मेष- कामकाज के सिलसिले में यात्रा हो सकती है, वैभव के सामान पर धन खर्च होगा, जोखिम के कार्यो में सतर्कता बांछनीय, लाभ अच्छा होगा.

वृषभ- मित्रों के साथ मौज मस्ती में समय बीतेगा, पारिवारिक निकटता बढेगी, सुखद समाचारों की प्राप्ति होगी, आकस्मिक दूर की यात्रा हो सकती है.

मिथुन- टालमटोल के चलते कामकाज में परेशानी होगी, बुजुर्गो का दिशा निर्देश लाभकारी रहेगा, कीर्ति बढेगी, अचानक बड़ी जिम्मेदारी आ सकती है.

कर्क- मांगलिक खर्च होगा, कार्यक्षेत्र में आपसी तनाव व मनमुटाव से मानसिक परेशानी हो सकती है, जल्दबाजी में लिया गया निर्णय सफल होगा.

सिंह- निजी कार्यो को टालने से समस्या बढेगी, मामूली बात पर आपसी कहासुनी बढ़ सकती है, शांति से काम निकालना लाभदायक रहेगा, लाभ कम होगा.

कन्या- किसी कामना की पूर्ति होगी, यात्रा में लाभ होगा, किया गया प्रयास सफल होगा, आर्थिक कार्यो में यश प्राप्त होगा, साहस रखें.

तुला- कैरियर में सफला के लिये थोड़ा इन्तजार करें, कोई बड़ी जिम्मेदारी निभाना पड़ेगी, महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी, दूर की यात्रा होगी.

वृश्चिक- घरेलू आयोजन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे, बिखरे कार्य समेटने में परिवार का सहयोग रहेगा, दायित्वों का निर्वहन होगा,आजीविका के प्रयासों में सफलता मिलेगी.

धनु- कानूनी मामले आपसी बातचीत से सुलझ सकते हैं, शासकीय कार्यो में सफलता मिलेगी, योजनाओं का विकास होगा, स्त्री जाति का सहयोग मिलेगा.

मकर- कर्जदारी से छुटकारा मिलेगा, जीवनसाथी की सलाह से हिम्मत बढेगी, दूर की यात्रा सावधानी से करें, उलझनों से छुटकारा मिलेगा.

कुम्भ- नजदीकी कार्यो के कारण भागदौड़ बढ़ सकती है, आप जोखिम उइाने के लिये तैयार रहेंगे, मान सम्मान, प्रतिष्ठा बढ़ेगी, विरोधी वर्ग सक्रिय रहेगा.

मीन- आप जो चाहते हैं, वैसा हो पाना मुश्किल है, विरोधी प्रबल होंगे, पारिवारिक वातावरण आनन्दमय बना रहेगा, रोगी के स्वास्थ्य में सुधार होगा.

————————————————-

व्यापार भविष्य:

वैशाख शुक्ल अष्टमीं को मघा नक्षत्र के प्रभाव से समस्त प्रकार के अनाजों, जौ, ज्वार, मक्का, बाजरा आदि के भावों में जोरदार तेजी हेागी, तिल, सरसों, के भाव में समानता रहेगी. भाग्यांक 1476 है.

————————————————-

Next Post

चार धाम यात्रा पर गए मध्यप्रदेश के तीन श्रद्धालुओं की मौत, यादव ने की सहायता राशि की घोषणा

Thu May 16 , 2024
भोपाल, 16 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उत्तराखंड की चार धाम यात्रा पर गए राज्य के तीन श्रद्धालुओं की मौत पर दु:ख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। डॉ यादव ने कल देर रात […]

You May Like