तीन लेयर की सुरक्षा में रखी गई ईवीएम, 4 जून को पीजी कॉलेज में होगी मतगणना

खरगोन। संसदीय सीट पर मतदान समाप्ति के बाद रात करीब 8 बजे मतदान दलों के पीजी कॉलेज में बने स्ट्रांग रुम पहुंचने का सिलसिला शुरु हुआ जो देररात तक जारी रहा। पहले पहुंचने वाले मतदान दल का संयुक्त कलेक्टर हेमलता सोलंकी सहित अन्य अफसरों ने पुष्पमालाएं पहनाकर स्वागत किया। सभी विधानसभा क्षेत्रों के ईवीएम जमा हो जाने के बाद स्ट्रांग रूम को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की मौजूदगी में सीलबंद कर दिया गया है।

 

ईव्हीएम को पीजी कॉलेज में बनाएं गए स्ट्रांगरूम में तीन स्तर की कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। पूरा स्ट्रांगरूम सीसीटीव्ही कैमरे की निगरानी में रखा गया है। कक्ष क्रमांक 01 में राजनीतिक दल एवं प्रत्याशी के प्रतिनिधि टीवी स्क्रीन पर स्ट्रांगरूम की गतिविधियों को देख सकते हैं। गेट नंबर 01 एवं गेट नंबर 02 पर जिला पुलिस बल के जवान सुरक्षा में लगे हैं। स्ट्रांगरूम के बाहरी भाग की सुरक्षा में विशेष सशस्त्र बल के जवानों को लगाया गया है। स्ट्रांगरूम के आंतरिक भाग की सुरक्षा व्यवस्था में सीआरपीएफ के जवानों को लगाया गया है। लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को देररात तक हुई वोटिंग के बाद अंतिम मतदान प्रतिशत 76. 03 रहा है, जो 2019 के चुनाव के महज 2 प्रतिशत के लगभग कम रहा है। महिला मतदाताओं का मतदान प्रतिशत 73.96 तथा पुरूष का मतदान प्रतिशत 78. 09 रहा।

 

……..

Next Post

मौसम में बदलाव आने से जिला अस्पताल की ओपीडी में बढ़ी मरीजों की संख्या

Tue May 14 , 2024
गर्मी के चलते उल्टी-दस्त व हीट स्ट्रोक के मरीज पहुंच रहे अस्पताल …   नीमच। इन दिनों गर्मी की तपन ने जिला अस्पताल में ओपीडी की संख्या बढ़ा दी है। ज्यादातर उल्टी-दस्त व हीट स्ट्रोक के मरीज जिला अस्पताल पहुंच रहे है। ऐसे में कागजों में शुरू हो चुका क्यू […]

You May Like