भविष्य में कान्हा और बांधवगढ़ जैसे स्थलों पर भी हेलीकॉप्टर की व्यवस्था : यादव

भोपाल, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि राज्य के अंदर हवाई यातायात की सुविधा लगातार बढ़ाना सरकार का लक्ष्य है और आने वाने समय में कान्हा और बांधवगढ़ जैसे स्थलों पर भी हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की जाएगा।

डॉ यादव ने भोपाल स्थित स्टेट हैंगर से ‘पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा’ और ‘पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा’ का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह और विजय शाह भी उपस्थित रहे।

समारोह को संबोधित करते हुए डॉ यादव ने कहा कि पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा में शुरुआत में जबलपुर, ग्वालियर को जोड़ रहे हैं। आने वाले समय में खजुराहो, रीवा, शहडोल और जहां-जहां हवाई पट्टियां बनेगी वहां तक इस व्यवस्था को बढ़ाते जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि हर जिले में हवाई पट्टियां बनती जायें। राज्य के अंदर के हवाई यातायात की सुविधा लगातार बढ़ती रहे।

उन्होंने कहा कि राज्य में दो ज्योतिर्लिंग (श्री महाकालेश्वर और खंडवा स्थित ओंकारेश्वर महादेव) हैं। अगर कोई व्यापार या व्यवसाय की दृष्टि से इंदौर या उज्जैन आता है तो उसे कम समय में ये व्यवस्था मिलनी चाहिए।

इसी क्रम में उन्होंने राज्य के अन्य धार्मिक स्थलों का संदर्भ देते हुए कहा कि दतिया, कटनी, मैहर के साथ-साथ, ओरछा में किसी को जाना हो तो उसे हेलीकॉप्टर सेवा आसानी से मिलनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सरकार ने पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा भी प्रारंभ की है, पहली बार इसको यहां से ओंकारेश्वर फिर उज्जैन तक पहुंचाएंगे। आने वाले समय में कान्हा, बाधवगढ़ जैसे स्थलों पर भी हेलीकॉप्टर की व्यवस्था रहेगी।

Next Post

पर्यटन स्थलों और प्रमुख शहरों तक हवाई सेवा हमारी प्राथमिकता: यादव

Thu Mar 14 , 2024
भोपाल,  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश के धार्मिक पर्यटन, अन्य पर्यटन स्थान और बड़े शहरों तक हवाई सेवा का विस्तार प्राथमिकता से किया जा रहा है। डॉ. यादव पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा तथा पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा के शुभारंभ अवसर पर […]

You May Like