सेवानिवृत्त फौजी ने पड़ोसी परिवार पर की फायरिंग

*चार को लगी गोली, गोली लगने वालों में दो सगे भाई भी*

ग्वालियर। दारू के नशे में हुए विवाद का बदला लेने के लिए सेवानिवृत्त फौजी ने खूनी खेल खेलते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग में दो पुरुष और दो महिला घायल हुई हैं, जिसमें एक पुरुष के सीने में और दूसरे के पेट में गोली लगी है। घायलों में दो सगे भाई भी शामिल है। वहीं एक युवक के छोटे भाई की पत्नी को भी दो गोलियां लगी है। घटना महाराजपुरा थाना क्षेत्र के रसूदपुर में सोमवार की सुबह करीब सात बजे की है। अचानक हुई ताबड़तोड़ गोलीबारी से इलाके में हड़कंप मच गया और जिसे जहां पर जगह मिली, उसने छिप कर जान बचाई। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराकर आरोपियों की तलाश कर दोनों आरोपियों को धर दबोचा है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

महाराजपुरा थाना क्षेत्र के रसूदपुर निवासी राजवीर जाटव के घर के पास ही यशवीर सिंह भदौरिया रहते हैं। यशवीर सिंह भदौरिया फौज से सेवानिवृत्त हैं। बीते रोज दोनों परिवारों का बिजली के तार डालने को लेकर विवाद हुआ था और कहासुनी से शुरू हुआ विवाद उठापटक में बदल गया। उस समय तो मौहल्ले वालों ने बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया और रंजीत वाल्मीक व यशवीर भी अपने-अपने घर चले गए थे। सोमवार की सुबह राजवीर जागा और दुकान पर सामान लेने जा रहा था। अभी वह कुछ दूर पहुंचा था कि यशवीर तथा रंजित तथा उनके साथियों ने उसे घेर लिया और वह कुछ समझ पाता उससे पहले ही आरोपियों ने पिस्टल निकालकर राजवीर पर फायर ठोक दिया। गोली राजवीर के पेट में लगी। राजवीर को बचाने उसकी पत्नी मीना आई तो आरोपी ने उस पर भी फायर ठोंक दिया। गोली मीना के पैर में लगी, गोली की आवाज सुनकर उसका भाई धर्मवीर व सजना आईं तो उसने उन पर भी फायर ठोक दिए, जिससे सजना के पैर के पजे में गोली के छरें तथा धर्मवीर के सीने लगी।

गोलीबारी की आवाज सुनकर राजवीर के परिजनों के साथ ही आसपास के लोग उन्हें बचाने के लिए पहुंचे, लेकिन आरोपी द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ फायरिंग के चलते उन्हें जान बचाने के लिए छिपना पडा। आरोपी के भागने के बाद भी काफी देर तक दहशत का माहौल बना रहा और काफी देर बाद लोग बाहर आए और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। घटना का पता चलते ही पुलिस कप्तान धर्मवीर सिह, एएसपी शियाज केएम, सीएसपी महाराजपुरा नागेन्द्र सिंह सिकरवार, क्राइम ब्रांच थाना प्रभारी अजय पवार मौके पर पहुंचे। पुलिस कप्तान ने तुरंत ही आरोपियों को पकडने के लिए दस टीमें तैनात कर कार्रवाई में लगाई और एक आरोपी रंजीत वाल्मीक को दबोच लिया है। रंजित से पूछताछ के बाद पुलिस ने यशवीर को भी धर दबोचा।

पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि बीते रोज लाइट का तार डालने पर विवाद हुआ था, इसके बाद लोगों ने मामला शांत करा दिया था, लेकिन आज सुबह यशवीर के मन में बात लग गई थी और सुबह जैसे ही उसकी नजर राजवीर पर पड़ी उसने फायरिंग कर दी, इसके बाद जो सामने आया, उस पर गोलियां बरर्साइं। इस मामले में एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि शराब पीकर हुए विवाद के बाद एक रिटायर्ड फौजी ने तीन लोगों को गोली मारी है, जबकि एक अन्य महिला भी घायल हुई है। दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है।

टीआई सहित पांच ने दिया खून

वारदात के बाद घायलों की हालत गंभीर थी और उनका ऑपरेशन करना था, साथ ही उन्हें तुरंत खून की जरूरत थी, लेकिन कोई भी खून देने के लिए तैयार नहीं हुआ तो महाराजपुरा थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह यादव आगे आये और मानवीयता का परिचय देते हुये खून देने की बात कही, जिसके बाद आरक्षक कुंज बिहारी, नागर सिंह गुर्जर और दो अन्य ने तुरंत ही अपना खून दिया, जिससे घायलों की जान बचाई जा सकी। वहीं मौके पर मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने भी घायलों को खून देने के लिए कहा तो डॉक्टरों ने अभी पांच यूनिट की जरूरत बताई।

Next Post

जिले में शाम 6 बजे तक 77.14 प्रतिशत वोटिंग

Mon May 13 , 2024
सर्वाधिक 83.84 प्रतिशत मतदान सैलाना विधानसभा में हुआ मतदान के बीच चली आंधी और गिरे ओले   नवभारत न्यूज रतलाम। लोकतंत्र के महापर्व को लेकर चौथे चरण के मतदान के लिए जिले की पांचों विधानसभा में मतदान हुआ। मतदान सोमवार सुबह 7 बजे से शुरू हुआ और शाम 6 बजे […]

You May Like