सिंधी साहित्य सभा का कार्यक्रम 19 मई को इंदौर में

भोपाल, 13 मई  अखिल भारत सिंधी बोली साहित्य सभा नई दिल्ली का वार्षिक समारोह इस बार इंदौर में होगा। यह कार्यक्रम 19 मई को होने जा रहा है। इंदौर की सिंधू मुहिंजी जीजल संस्था के सहयोग से कार्यक्रम होगा। इस अवसर पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी होगी। साहित्य, रंगमंच, चित्रकला के क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने वाली सिंधी भाषी विभूतियों को सम्मानित किया जाएगा।

सभा की राष्ट्रीय महासचिव अंजली तुलसियानी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह निरंतर दूसरा वर्ष है जब कार्यक्रम मध्यप्रदेश में हो रहा है। सभा ने गत 29 अक्टूबर 2023 को भोपाल के सिंधू भवन में वार्षिक समारोह आयोजित किया था, जिसमें देश की आठ विभिन्न क्षेत्रों की सिंधी प्रतिभाओं को विशेष सम्मान प्रदान किए गए थे। साथ ही नाटक मंचन भी हुआ था। इंदौर में भी इस वर्ष पुरस्कार समारोह के साथ सिंधी लोक कला कथा गायन परम्परा ‘भगत’ के प्रदर्शन के साथ सिंधी नाटक ‘मोबाइल की मार’ का मंचन नमोश तलरेजा और विनीता मोटलानी ड्रामा टीम द्वारा किया जाएगा।

Next Post

मध्यप्रदेश : दोपहर तीन बजे तक लगभग साठ फीसदी मतदान

Mon May 13 , 2024
इंदौर , 13 मई  लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत मध्यप्रदेश की आठ संसदीय सीटों पर आज दोपहर तीन बजे तक औसतन 59़ 63 फीसदी मतदान दर्ज हुआ। निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार दोपहर तीन बजे तक सर्वाधिक मतदान देवास संसदीय क्षेत्र में 63़ 08 […]

You May Like