मोदी ने तीसरी बार संभाला प्रधानमंत्री पद का कार्यभार, किसान निधि की किश्त को दी मंजूरी

नई दिल्ली 10 जून(वार्ता) श्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां लगातार तीसरी बार देश प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला और अपने पहले निर्णय में प्रधानमंत्री किसान निधि की 17 वीं किस्त जारी करने की मंजूरी देने वाली फाइल पर हस्ताक्षर किए।

 

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार श्री मोदी सुबह अपने कार्यालय पहुंचे और कार्यभार संभाला। उन्होंने सबसे पहले किसान निधि की किश्त जारी करने की फाइल पर हस्ताक्षर किए।इससे 9.3 करोड़ किसानों को फायदा होगा और करीब 20,000 करोड़ रुपये बांटे जाएंगे।

 

फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद श्री मोदी ने कहा, ‘हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध सरकार है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही जिस पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए जाएं वह किसान कल्याण से संबंधित हो। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करते रहना चाहते हैं।”

 

उल्लेखनीय है कि श्री मोदी ने रविवार शाम राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ मंत्रिपरिषद के 71 सदस्यों ने भी शपथ ली थी

Next Post

12 ज्योतिर्लिंगों का प्रतिनिधित्व करते हैं ओंकारेश्वर,लाखों भक्त जुटे

Mon Jun 10 , 2024
ओंकारेश्वर के थापना में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव पुराण कथा का पहला दिन खंडवा-ओंकारेश्वर: बाबा ओंकारनाथ और मां नर्मदा के पवित्र स्थल ओंकारेश्वर में पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि शिव का प्रताप सबसे अलग है। सभी 12 ज्योतिर्लिंगों का ओंकारेश्वर प्रतिनिधित्व करते हैं। इनके स्मरण से ही 12 […]

You May Like