भाई-बहन ने थाने के कमरे में बंद कर महिला आरक्षकों को पीटा

शासकीय कार्य में बाधा का केस दर्ज

ग्वालियर: शिकायती आवेदन में बयान देने आयी युवती व उसके भाई से जब पुलिसकर्मियों ने बयान दर्ज कराने के लिये बोला तो वह हंगामा करने लगे। इसके बाद 2 महिला आरक्षक से मारपीट कर दी और ऊर्जा डेस्क सेल में बन्द कर दिया। इतना ही नहीं एक दरोगा के कागजात भी फाड दिये। घटना कंपू थाने में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात की है। हंगामे का पता चलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात को संभाला। इसके बाद पुलिस ने आरोपी भाई-बहन के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर किया है। दोनों को जमानत पर छोड़ दिया गया है।

पता चला है कि एक दिन पहले युवती जैन पेट्रोल पंप के पास स्कूटी से गिर गई थी और उसके पीछे आ रहे कार सवार 72 वर्षीय बुजुर्ग पर एक्सीडेंट का आरोप लगाते हुए सूट फटने पर उनसे पांच हजार रुपए की मांग की थी। बुजुर्ग रुपए देने के लिए तैयार थे, लेकिन उनके पास सिर्फ चार हजार रुपए थे। जिस पर बात बिगड़ गई और युवती थाने पहुंच गई और उसके पीछे बुजुर्ग भी थाने आ गए। यहां पर बुजुर्ग ने बताया कि युवती ने उनका मोबाइल छीन लिया है। वहीं युवती का आरोप था कि बुजुर्ग ने उसे कार से कुचलने का प्रयास किया है। पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों के आवेदन लेकर मामले की जांच शुरू की थी और युवती को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था।
समझाने के लिये आई महिला आरक्षक को पीटा
हँगामा कर रही युवती व उसके भाई को महिला आरक्षक नेहा व आरती ने समझाने का प्रयास किया तो आरोपियों ने उनको चांटे मार दिये और उसके बाद एसआई रूद्र पाठक के शासकीय दस्तावेजों को फाड दिये। इसके बाद महिला आरक्षकों को ऊर्जा डेस्क में बद कर दिया। मामले का पता चलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की गंभीरता को देखते हुए भाई-बहन पर मारपीट समेत शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस का कहना
इस मामले में कंपू थाना प्रभारी अमित शर्मा ने बताया कि युवती द्वारा महिला पुलिसकर्मियों से अभद्रता और मारपीट करने के मामले में शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। इस मामले में दोनों आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है।

Next Post

चातुर्मास इस बार 17 जुलाई से होगा शुरू 400 साल बाद 118 दिन का रहेगा, खरमास नहीं

Mon Jun 24 , 2024
इस बार 11 से 13 दिन पहले आएंगे सभी त्योहार 17 जुलाई को श्रीहरि चार माह के लिये विश्रााम करेंगे उज्जैन: 400 साल बाद पंच महायोग में चातुर्मास की शुरुआत 17 जुलाई से हो रही है। इसी दिन देवशयनी एकादशी पर सृष्टि के संचालक भगवान श्रीहरि चार माह के लिए […]

You May Like