राशिफल-पंचांग : 10 मई 2024

पंचांग 10 मई 2024:-
रा.मि. 20 संवत् 2081 वैशाख शुक्ल द्वितीया भृगुवासरे प्रात: 5/31 तदुपरि तृतीया तिथौ रातअंत 4/37, रोहिणी नक्षत्रे दिन 12/23, अतिगण्ड योगे दिन 1/49, कौलव करणे सू.उ. 5/25 सू.अ. 6/35, चन्द्रचार वृषभ रात 12/22 से मिथुन, शु.रा. 2,4,5,8,9,12 अ.रा. 3,6,7,10,11,1 शुभांक- 4,6,0.

—————————————–

आज जिनका जन्म दिन है-
उनका आगामी वर्ष: शुक्रवार 10 मई 2024
वर्ष के प्रारंभ में सामाजिक कार्यो में संलग्नता रहेगी, व्यवसाय में वृद्धि होगी, राजनैतिक लाभ होगा, वर्ष के मध्य में व्यवसाय की स्थिति में सुधार होगा, आय के अन्य स्त्रोतों में वृद्धि होगी, पूर्व परिचित से भेंट होगी, सफलता मिलेगी, मन प्रसन्न रहेगा, वर्ष के अन्त में अनावश्यक विवाद से मन खिन्न रह सकता है, स्थान परिवर्तन का योग है.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों के व्यवसाय में वृद्धि होगी, राजनैतिक लाभ प्राप्त होगा, वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को पूर्व परिचित कार्यो में सफलता के योग हैं, कर्क राशि के व्यक्तियों को मनोनुकूल सफलता प्राप्त होने का संकेत है, मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को अधिक परिश्रम होगा, यात्रा में कष्ट होगा, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को स्थान परिवर्तन का योग है, धनु और मीन राशि के व्यक्तियों का अनावश्यक विवादों से मन द्रवित रहेगा.

—————————————–

आज का भविष्य- शुक्रवार 10 मई 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिये बालक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, सुन्दर, कुशल, दुबला, पतला, एवं लंबे कद का होगा, शिक्षा उत्तम रहेगी, लेखन, अध्ययन कार्य में सफलता मिलेगी, आय के एक से अधिक साधन रहेंगे, नौकरी में इनको अच्छी सफलता मिलेगी.

—————————————–

मेष- युवाओं को बेहतर विकल्प की तलाश रहेगी, पारिवारिक जबावदारी आ सकती है, वास्ते सतर्कता बांछनीय है, रूके कार्यो में गति आयेगी.

वृषभ- नये समझौते कारोबारी विस्तार में सहायक रहेंगे,नये मित्र बनेंगे, अनावश्यक विवाद को न बढ़ायें, किया गया प्रयास सफल होगा.

मिथुन- जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें, परिश्रम अधिक, लाभ कम होगा, अज्ञात भय एवं चिन्ता दूर होगी, विरोधी पक्ष के कारण परेशानी होगी.

कर्क- आप जिसे घाटे का सौदा समझ रहे हैं ,उसमें अच्छा लाभ होगा, शिक्षा के क्षेत्र मेंउन्नति होगी, संतान की समस्या का सरलता से समाधान होगा.

सिंह- निजी संबंधों में चल रहा विवाद आपसी बातचीत से सुलझने का योग है, माता पिता के सहयोग से कार्यो में मदद मिलेगी, यश सम्मान मिलेगा.

कन्या- वैवाहिक चर्चाओं में सफलता मिल सकती है, आकस्मिक धन लाभ होगा, पारिवारिक कार्यो में सफलता मिलेगी, जहां तक बने यात्रा न करें.

तुला- मित्रों से कहासुनी का मलाल रहेगा, कार्यस्थल पर व्यवस्था सुधारने परिश्रम करना पड़ेेगा, पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा, मान सम्मान प्राप्त होगा.

वृश्चिक- युवाओं को अध्ययन के लिये दूर जाना पड़ सकता है, निजी कार्यो को टालने से समस्या बढ़ेगी, किसी उत्सव में शामिल होने के अवसर मिलेगा.

धनु- साझेदारी में नई योजना की शुरूआत हो सकती है, प्रभावशाली लोगों, के संपर्क का लाभ मिलेगा, भौतिक सुख साधनों की प्राप्ति होगी, मानसिक खुशी होगी.

मकर- पारिवारिक कलह से मन अशांत रहेगा, कारोबारी गठजोड़ लाभकारी हो सकता है, कार्यो में इच्छित सफलता मिलेगी, सामाजिक प्रतिष्ठा रहेगी.

कुम्भ- परिणय चर्चाओं में सफलता के आसार हैं, सोच समझकर नया कार्य हाथ में लें, नौकरी से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा, मानसिक प्रसन्नता रहेगी.

मीन- एक से अधिक काम शुरू करने का मन बनेगा, रचनात्मक कार्यो में मौलिक सूझबूझ का लाभ मिलेगा, धार्मिक कार्यो में यश मिलेगा.

—————————————–

व्यापार भविष्य-

वैशाख शुक्ल द्वितीया/तृतीया को रोहिणी नक्षत्र के प्रभाव से चांदी, रूई, कपास, सरसों, सूरजमुखी, मूॅगफली के भाव में मंदी होगी, जीरा, धनियां, लालमिर्च, अजवाईन, जावित्री के भाव में तेजी होगी, वायदा विचार आज 12 बजकर 13 मिनिट से 10 सेकेण्ड के रूख पर व्यापार करना लाभकारी होगा, भाग्यांक 7278 है.

—————————————–

Next Post

कहां गए जनता से जुड़े मुद्दे !

Fri May 10 , 2024
तीसरे चरण के मतदान के साथ ही 2024 का आधा चुनाव निपट गया है. संतोष की बात यह है कि अभी तक के तीनों चरण शांतिपूर्ण रहे हैं. हालांकि केंद्रीय निर्वाचन आयोग अपनी तमाम कोशिशें के बावजूद नेताओं की बदजुबानी और हेट स्पीच को रोक नहीं पाया है. दरअसल,इस मामले […]

You May Like