50 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंचे ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर

नवभारत न्यूज
ओंकारेश्वर। सतवा अमावस्या पर करीब 50 हजार श्रद्धालु भक्तों ने ज्योतिर्लिंग भगवान ओंकारेश्वर जी के दर्शन लाभ लिए। वहीं पवित्र नर्मदा नदी में भी स्नान किया वैशाख मास की सत्तू अमावस्या बड़ी अमावस्या मानी जाती है।
विद्वान अनूप दीक्षित ने बताया कि चैन की दाल और गेहूं को मिलकर कर सत्तू पिसाई जाता है जो वैशाख अमावस्या पर भगवान को चढ़ाया जाता है और उसी का प्रसाद लोग ग्रहण करते हैं । इसके साथ ही तमिलनाडु साउथ दक्षिण भारतीय लोगों का पुष्कर मेला भी चल रहा है। जिसमें हजारों लोग प्रतिदिन आ रहे हैं अमावस्या को प्रात: काल से ही भक्तों की भीड़ लग गई थी ।
संगम घाट,नगर घाट पर भक्तों की भीड़ थी,शासन ने सुरक्षा के मध्य नजर नाव बंद रखी,जिला प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए थे। पार्किंग व्यवस्था जगह-जगह की गई थी । मंदिर में दर्शन करने की व्यवस्था भी अच्छी थी । तपती गर्मी में श्रद्धालु दर्शन किए बिना जा नहीं रहे थे।

Next Post

डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

Wed May 8 , 2024
नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में शानदार गेेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए डेथ ओवर में मैच का रुख बदलते हुये अपनी टीम को जीत दिलाई। अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए बड़े स्कोर वाले मुकाबले […]

You May Like