छत्रसाल स्टेडियम में ग्रीष्मकालीन शिविर का हो रहा आयोजन

महाराणा प्रताप बॉक्सिंग एकेडमी एवं सीधी जिला बॉक्सिंग संघ के तत्वाधान में चल रहा ग्रीष्मकालीन शिविर
नवभारत न्यूज
सीधी 8 मई। विगत कई वर्षो के भांति इस वर्ष भी महाराणा प्रताप बॉक्सिंग एकेडमी सीधी एवं सीधी जिला बॉक्सिंग संघ के तत्वाधान मे बॉक्सिंग खेल का नि:शुल्क ग्रीष्मकालीन शिविर 1 मई से सुबह 6 से 7:30 तक छत्रसाल स्टेडियम सीधी में आयोजित किया जा रहा है।
महाराणा प्रताप बॉक्सिंग एकेडमी सीधी जिले में विगत 11 वर्षो से चल रही है जिसने अपना कीर्तिमान जिले ही न सही पूरे विंध्य मे स्थापित किया है। राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा मुक्केबाज देने का श्रेय महाराणा प्रताप बॉक्सिंग एकेडमी को मिला है जो कि जिले के लिए गौरव का विषय है। स्कूल खेल के सत्र 2022-23 एवं 2023-24 में एकेडमी के दो दर्जन से ज्यादा मुक्केबाज राज्य स्तर की प्रतियोगिता में सम्मिलित हुए थे एवं शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक जीते थे। साथ ही विगत 11 वर्षो की एकेडमी की उपलब्धि पर अगर नजर डाले तो एकेडमी के लगभग 600 से ज्यादा मुक्केबाज राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं एवं लगभग 2 दर्जन से ज्यादा राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में सम्मिलित हो चुके है। मुक्केबाजों ने राष्ट्रीय स्तर पर 15 पदक एवं राज्य स्तर पर 450 पदक प्राप्त कर चुके है। महाराणा प्रताप बॉक्सिंग एकेडमी सीधी एवं सीधी जिला बॉक्सिंग संघ के सचिव राजकुमार गुप्ता ने बताया कि हमारी एकेडमी में निरंतर अभ्यास जारी रहता है एवं मुक्केबाजो को प्रशिक्षित करने के दौरान बॉक्सिंग की नई टेक्निलॉजी का ध्यान रखा जाता है। मुक्केबाजो को बीएफआई के नए नियमो से अवगत कराया जाता है ताकि उनका प्रदर्शन उम्दा रहे। साथ ही हमारे यहां मुख्य कोच के रूप मे सूरज शुक्ला जो कि हमारी एकेडमी में विगत 11 वर्षो से प्रशिक्षण दे रहे है उनके नेतृत्व में एकेडमी के मुक्केबाज कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं साथ ही एकेडमी में बॉक्सिंग कोच आदर्श द्विवेदी, सत्यम शुक्ला, प्रभाकर सिंह, पियूष पटेल प्रशिक्षण दे रहे है जिनका कार्य उत्तम है।
००
बाक्सिंग व कराते का ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर आयोजित
सीधी जिला बॉक्सिंग संघ व जिला कराते संघ के संयुक्त तत्वाधान में मानस भवन के प्रांगण में 1 से 30 मई तक ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर आयोजित है। यह शिविर निरंतर प्रगति पर चल रहा है। शिविर का मुख्य उद्देश्य खिलाडिय़ों को सशक्त बनाना और बॉक्सिंग व कराते के जरिए आत्मरक्षा तथा खेल के बारे में बारीकियां बताना। आयोजित शिविर में 8 वर्ष से अधिक आयु के बालक व बालिकाएं प्रतिभा कर सकते हैं। शिविर में बालिकाओं के लिए स्पेशल रूप से आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही बॉक्सिंग, योगा, जूडो, स्केटिंग आदि की ट्रेनिंग दी जाएगी। शिविर का समय प्रात: 5:45 से 7:30 बजे तक और शाम को 5 से 6:30 बजे तक आयोजित होगा। शिविर कैम्प में बॉक्सिंग संघ के सचिव, कोच व नेशनल रेफरी माखनलाल मिश्र व सह सचिव संजीव सोंधिया द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

Next Post

सिरफिरे युवक ने कंट्रोल रूम में किया फोन, गैंगरेप की सूचना पर 3 थानों की पुलिस बस के पीछे दौड़ी

Wed May 8 , 2024
ग्वालियर। ग्वालियर में एक सिरफिरे युवक ने बुधवार को सुबह 5 बजे कंट्रोल रूम में फोन कर कहा कि गुजरात से भिंड जा रही वीडियो कोच बस में युवती से दो युवक रेप कर रहे हैं और कोई भी युवती को नहीं बचा रहा है। जिसके बाद ग्वालियर में तीन […]

You May Like