मजारे शरीफ से भारतीय नागरिकों को लाएगा विशेष विमान

मजार ए शरीफ 10 अगस्त (वार्ता) ताजिकिस्तान से सटे अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ शहर में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर मंगलवार देर शाम एक विशेष विमान दिल्ली के लिए रवाना होगा।

अफगानिस्तान की सेना और तालिबानी आतंकवादियों के बीच मजार-ए-शरीफ के बाहरी इलाके में चल रहे भीषण युद्ध के मद्देनजर भारत ने मजार-ए-शरीफ में सक्रिय अपने एकमात्र महावाणिज्‍यिक दूतावास से भी कर्मचारियों और कुछ भारतीय नागरिकों को निकालने का फैसला किया है।

इस संबंध में एक अपील जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि यदि कोई भारतीय नागरिक मजार ए शरीफ के आसपास रहता है, तो आज देर शाम निर्धारित विशेष विमान से भारत चले जाएं।

भारतीय वाणिज्‍यिक दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “मजार-ए-शरीफ और उसके आसपास मौजूद भारतीय नागरिकों से अपील की है कि वे इस विशेष विमान में सवार होकर वहां निकल जाएं।
” भारतीय वाणिज्‍यिक दूतावास ने कहा कि यह विशेष विमान आज शाम को मजार-ए-शरीफ से नयी दिल्ली के लिए रवाना होगा।
विशेष उड़ान से जाने के इच्छुक भारतीय नागरिकों को तुरंत अपना पूरा नाम, पासपोर्ट नंबर, समाप्ति की तारीख व्हाट्सएप के जरिए 0785891303, 0785891301 नंबरों पर भेजें।

नव भारत न्यूज

Next Post

शेयर बाजार नये शिखर पर

Tue Aug 10 , 2021
मुंबई 10 अगस्त (वार्ता) टेलीकॉम, टेक, आईटी और बैंकिंग आदि समूहो में हुयी लिवाली के बल पर शेयर बाजार मंगलवार को नये शिखर पर पहुंच गया। बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 151.81 अंकों की बढ़त के साथ अब तक उच्चतम स्तर 54554.66 अंक पर और नेशनल स्टॉक […]