साहब.. बीआरसीसी के प्रताडऩा से हम सब को बचाईए

बैढऩ ब्लाक के दर्जन भर हेडमास्टरों ने बीआरसीसी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुये जिला परियोजना समन्वयक को सौंपा शिकायती पत्र

सिंगरौली : जनपद शिक्षा केन्द्र बैढऩ के करीब एक दर्जन प्रधानाध्यापकों ने आज दिन सोमवार को डीपीसी जिला शिक्षा केन्द्र से मिलकर बीआरसीसी बैढऩ के खिलाफ शिकायत पत्र देते हुये जांच कराकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है।दरअसल आज दिन सोमवार को बैढऩ ब्लॉक के करीब एक दर्जन प्रधानाध्यापकों ने जिला शिक्षा केन्द्र सिंगरौली के डीपीसी से मुलाकात कर बीआरसीसी फूलचन्द्र पटेल के क्रियाकलापों की शिकायत किया और कहा कि हम सभी प्रभारी प्रधानाध्यपक बीआरसीसी के मंसानुरूप नोटिस का जवाब नही दे रहे हैं।

उनके मनमुताबिक नोटिस का उत्तर न लिखने पर कोर्ट एवं जेल भेजने की धमकी देकर मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है। यहां तक की कारण बताओ सूचना का उत्तर लिखने के लिए फोन भी करते है और धमकी भरे लहजे से बात करते हैं। शिकायत में आगे क हा गया है कि बीआरसीसी के द्वारा इस तरह से बार-बार प्रताडि़त किये जाने से प्रभारी एचएम अपने आप को अपमानित महसूस करते हुये स्कूल का सही तरीके से कार्य नही कर पा रहे हैं। इतने वर्षो की सेवा में हमे कभी इतना प्रताडि़त एवं अपमानित नही किया गया है। यहां बताते चले की पूरा मामला शाला प्रबंध समिति से जुड़ा मामला है। यहां मिली राशि को बीआरसीसी अपने मनमुताबिक खरीद दारी कराना चाहते थे। लेकिन प्रभारी एचएम ने ऐसा नही किया और यही से बीआरसीसी को नागवार लगा। अब मामला तूल पकडऩे लगा।
इनका कहना
बैढऩ बीआरसीसी फूलचन्द्र पटेल के द्वारा शिक्षकों को नोटिस जारी कि जा रही है। जिसके संबंध में कई शिक्षकों ने संयुक्त रूप से बीआरसीसी के द्वारा प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। शिकायत पत्रों की सभी बिन्दुओं की जांच क राई जाएगी। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
आरएल शुक्ला
डीपीसी, जिला शिक्षा केन्द्र सिंगरौली

Next Post

लू से बेहोशी का खतरा बढ़ा,जारी हुई एडवाइजरी

Tue Apr 30 , 2024
सोमवार को अधिकतम तापमान 42.1 एवं न्यूनतम 24.3 डिग्री दर्ज खण्डवा: तेज तपन से शरीर का तापमान गड़बड़ा रहा है। तेज सरदर्द और बेहोशी के कारण लोग फडफ़ड़ाकर गिर रहे हैं। निमाड़ में गर्मी वैसे भी कुख्यात है। तीन बड़े महासागरों में पानी भरा होने के कारण उमस समुद्री किनारे […]

You May Like