डुमना एयरपोर्ट का 20 किमी का एरिया नो फ्लाई जोन

जबलपुर:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बुधवार को के प्रस्तावित अल्प प्रवास को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए है। सुरक्षा के मद्देनजर जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर दीपक सक्सेना ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत आदेश जारी कर डुमना विमानतल जबलपुर की 20 किलोमीटर की आवागमन परिधि को नो फ्लाईंग जोन घोषित किया है।  सुरक्षा की दृष्टि से प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान डुमना विमानतल 20 किलोमीटर की आवागमन की परिधि में किसी भी तरह के ड्रोन, यूएवी, गुब्बारे और पतंग आदि का उड़ाना पूर्णत: वर्जित रहेगा। आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। आदेश के मुताबिक इसके उल्लंघन की स्थिति में दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 तथा अन्य समस्त प्रावधानों के तहत कठोर कार्यवाही की जायेगी।
फुल पू्रूफ रिहर्सल हुई
प्रधानमंत्री की सुरक्षा मद्देनजर मंगलवार को फुल प्रूफ फाइल रिहर्सल हुई। सुरक्षा से लेकर तमाम व्यवस्थाएं दुरूस्त की गई।   एयरपोर्ट परिक्षेत्र की संपूर्ण सर्वेक्षण सुरक्षा व्यवस्था के लिए आईजी अनिल कुशवाह, डीआईजी तुषारकांत विद्यार्थी सहित राजपत्रित अधिकारी और अतिरिक्त बल तैनात भी किया जा रहा है।
जबलपुर से सागर में होंगे रवाना
जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सागर, हरदा एवं भोपाल जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान सागर एवं हरदा में जनसभा को संबोधित करेंगे एवं भोपाल में आयोजित रोड-शो में शामिल होंगे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोपहर 2.55 बजे सागर जिले के बड़तुमा के संत रविदास मंदिर प्रांगण में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके पहले प्रधानमंत्री जबलपुर डुमना आएंगे और यहां से सागर के लिए प्रस्थान करेगे।

Next Post

 कार बनी आग का गोला, सतर्कता से बची पांच जानें

Wed Apr 24 , 2024
सागर से जबलपुर लौट रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार जबलपुर: सागर से जबलपुर लौट रहा जैन परिवार पाटन थाना अंतर्गत गुरु पिपरिया गांव में हादसे का शिकार हो गया। चलती कार में अचानक धुंआ भभका और अचानक आग भडक़ गई। देखते ही देखते ने विकराल रूप धारण कर लिया। […]

You May Like