लूट की ताबड़तोड़ घटनाओं से पुलिस चकरघिन्नी

ग्वालियर. शहर में एक बार फिर लुटेरे सक्रिय हो गये हैं और लगातार लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। लुटेरों ने इसकी शुरूआत गुरूवार से कर दी है, लुटेरों ने पहली घटना महाराजपुरा थाना इलाके में रात को लगभग 9.30 बजे की है। जहां बारात में शामिल होने आये अधेड़ की सोने की चेन लूटकर लुटेरे फरार हो गये हैं। वहीं दूसरी घटना चीनौर इलाके में घटी है जहां भांजे की शादी में एक लाख रूपये देने के लिये जा रहे बुजुर्ग को रात में 11 बजे बाइक सवार 2 बदमाशों ने ओवरटेक कर रोका और मारपीट कर रूपये लूटकर भाग गये। जब घटना की खबर मिलने पर घटनास्थल पर पहुची पुलिस ने जांच की तो पता चला की लूट नहीं बल्कि मारपीट कर हुई है। इसी के साथ तीसरी घटना ग्वालियर थाना क्षेत्र में घटी है जहां 2 बदमाशों ने 3 युवकों की मारपीट कर मोबाइल और एक हजार रूपये छीन कर ले भागे। फिलहाल पुलिस ने पीडि़तों की शिकायत पर मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

दामाद कै छोटे भाई की बारात में शामिल होने आए समधी मोबाइल पर बात कर रहा था कि तभी दो बदमाश झपट्टा मार कर उनकी सोने की चेन लूट ले गए। घटना महाराजपुरा थाना क्षेत्र के अभिनंदन वाटिका के पास की है। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। वही हज़ीरा थाना क्षेत्र के पुरानी रेशम मिल में रहने वाले 51 वर्षीय सुरेन्द्र सिंह तोमर पुत्र कंहई तोमर प्राइवेट जॉब करते हैं। बीते रोज उनके दामाद के छोटे भाई शुभम परिहार की शादी का कार्यक्रम अभिनंदन वाटिका में आयोजित हो रहा था। वह कार्यक्रम में थे कि तभी उनके मोबाइल पर एक कॉल आया और वह बात करते हुए बाहर आ गए, इसी वीच दो युवक आए और उनके गले से एक तोला वजनी सोने की चेन झपट ले गए। उन्होंने शोर मचाया और लुटेरों के पीछे भी भागे लेकिन लुटेरे अपनी बाइक से भाग निकले। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

लूट की वारदातों से पुलिस हुई चिकरघिन्नी

वहीं ग्वालियर में कार और बाइक का एक्सीडेंट होने पर कार सवार ने पुलिस को लूट की खबर दी। लूट का पता चलते ही पुलिस हरकत5 में आ गयी और जांच को तो पता चला कि लूट नहीं बल्कि मारपीट हुई थी और कार सवार ने लूट की खबर दी। मामले का खुलासा होते ही पुलिस ने राहत की सांस ली। चीनौर थाना इलाके के कोसा निवासी गुलाब सिंह रावत पुत्र बादाम सिंह रावत एक किसान और पिछली रात वह गोबरा निवासी महिला की बेटी काज की शादी में शामिल होने जा रहे थे। यहां पर एक बाइक से उनकी कार टकरा गयी और कार सवार ने उनकी मारपीट कर दी और मारपीट के बाद उन्होंने पुलिस को एक लाख रूपये लूटे जाने की खबर दी। सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हुई और जांच की तो पता चला कि लूट नहीं हुई बल्कि एक्सीडेंट केबाद उनके बीच मारपीट में सत्येन्द्रसिंह परिहार की बाइक टूट गयी थी।

विवाद हुआ था नहीं हुई लूट

चीनौर थाना प्रभारी राजीव बिरथरे का कहना है कि लूट की सूचना दी थी। मामले की जांच की तो पता चला है। कि बुजुर्ग का एक्सीडेंट हुआ था और मारपीट हुई है। बुजुर्ग वे दूसरे पक्ष की गाड़ी भी डेमेज हुई है। गुलाब सिंह रावत ने मारपीट के बाद लूट बना दिया

युवकों से नगदी-मोबाइल लूटा

इसके साथ ही ग्वालियर थाना क्षेत्र के राय कॉलोनी घासमण्डी में दो बदमाशों ने तीन युवकों की मारपीट कर एक हजार रुपए और मोबाइल झपट लिया। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एक बदमाश को पकड़ लिया है। पुलिस ने बताया घासमण्डी निवासी सुरेंश वर्मा का ढोल तासों का काम है। दो दिन पहले उनके यहां पर ताल बेहट से सन्नू लाल, नरेन्द्र सिंह और अभिराज ढोल तासे बजाने के लिए आए थे, जो उनकी दुकान में सो रहे थे। सुबह करीब 3.30 बजे दो युवक वहां पर आए और खुद को पुलिस बताकर पूछताछ की और मारपीट कर मोबाइल व एक हजार रुपए छीन ले गए हैं। वारदात का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद एक युवक को पकंड़ा है और उसने मोबाइल छीनने की पुष्टि की है। पकड़ा गया आरोपी नशेड़ी है और पुलिस पड़ताल कर रही है।

Next Post

कांग्रेसियों ने राजेंद्र के साथ किया खेला, अकेले पहुंचे नामांकन दाखिल करने

Fri Apr 19 , 2024
स्थानीय कांग्रेसियों ने बनाई दूरी, कांग्रेस प्रत्याशी ने बाहरियों के साथ जमा किया नामांकन   शाजापुर, 19 अप्रैल. देवास-शाजापुर संसदीय क्षेत्र में वैसे भी कांग्रेस की स्थिति किसी से छुपी नहीं है. ऐसा लग रहा है कांग्रेस केवल औपचारिकता के लिए चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस प्रत्याशी ने आज बिना […]

You May Like