पंजाब ने क्रोएशियाई मिडफील्डर फिलिप मर्जलिजाक को किया साइन

मोहाली, 26 जुलाई (वार्ता) पंजाब एफसी ने क्रोएशियाई मिडफील्डर फिलिप मर्ज्लिजक के साथ शुक्रवार को अनुबंध की घोषणा की है। आगामी 2024-25 सीज़न से पहले पंजाब की पहली विदेशी साइनिंग है। क्रोएशियाई खिलाड़ी ने आखिरी बार क्रोएशियाई टॉप-फ़्लाइट क्लब, एचएनके गोरसिया के लिए प्रदर्शन किया था।

31 वर्षीय खिलाड़ी का जन्म ज़ाग्रेब में हुआ था और वह मुख्य रूप से एक रक्षात्मक मिडफील्डर के रूप में खेलते हैं। उन्होंने प्रसिद्ध डिनामो ज़गरेब अकादमी से स्नातक की उपाधि प्राप्त की, जहां से लुका मोड्रिक, माटेओ कोवासिक, वेड्रन कोरलुका, जोस्को ग्वार्डिओल, डेजन लोवरेन, निको क्रांजकर और कई अन्य प्रसिद्ध फ़ुटबॉलर निकले हैं। ज़ाग्रेब में रैडनिक सेसवेटे को ऋण पर भेजे जाने से पहले उन्होंने डिनामो ज़ाग्रेब के साथ अपने पहले पेशेवर अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।

उन्होंने क्रोएशियाई टॉप-फ़्लाइट क्लब, लोकोमोटिवा के लिए तीन सीज़न खेले और फिर बाद में रोमानिया में पांडुरि टार्गु जिउ, एस्ट्रा गिउर्गिउ और डिनामो बुकुरेस्टी के लिए खेलते हुए पांच साल बिताए। एचएनके गोरसिया के साथ अनुबंध करने से पहले उन्होंने रूसी क्लब एफसी ऊफ़ा के लिए दो सीज़न खेले।

फ़िलिप क्रोएशिया के लिए एक कुशल अंतर्राष्ट्रीय युवा खिलाड़ी है जिन्होंने अंडर-14 से लेकर अंडर-21 तक सभी आयु वर्ग श्रेणियों में देश का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 2013 फीफा अंडर 20 विश्व कप और 2012 यूईएफए अंडर19 चैंपियनशिप में क्रोएशिया का प्रतिनिधित्व किया था ।

पंजाब एफसी के तकनीकी निदेशक, निकोलाओस टोपोलियाटिस ने कहा, “हम आगामी सीज़न के लिए फिलिप को अपनी टीम में पाकर उत्साहित हैं। वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं जिन्होंने यूरोप में युवा फुटबॉल के उच्चतम स्तर पर खेला है। वह मिडफ़ील्ड में ताकत जोड़ेंगे और मैदान के अंदर और बाहर लीडर बन कर उभरेगा।”

Next Post

कोबा में 4700 वर्ग मीटर क्षेत्र में अर्बन फॉरेस्ट का होगा निर्माण

Fri Jul 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email गांधीनगर 26 जुलाई (वार्ता) गुजरात के गांधीनगर महानगर पालिका क्षेत्र में स्थित कोबा में 4700 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्र में 1500 पौधे लगाकर अर्बन फॉरेस्ट का निर्माण होगा। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को कोबा इलाके […]

You May Like