उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने की कर्नाटक उच्च न्यायालय में पांच स्थायी न्यायाधीश बनाने की सिफारिश

नयी दिल्ली, (वार्ता) उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के पांच अतिरिक्त न्यायाधीशों को पदोन्नत कर उसी अदालत के स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की सिफारिश केंद्र सरकार से की है।

मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने न्यायमूर्ति चेप्पुडिरा मोनप्पा पूनाचा, न्यायमूर्ति अनिल भीमसेन कट्टी, न्यायमूर्ति चंद्रशेखर मृत्युंजय जोशी, न्यायमूर्ति उमेश मंजूनाथभट अडिगा और न्यायमूर्ति तलकाड गिरिगौड़ा शिवशंकर गौड़ा को पदोन्नत कर स्थायी न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की है।

इनके अलावा कॉलेजियम ने न्यायमूर्ति गुरुसिद्दैया बसवराज को 16 अगस्त 2024 से अगले एक वर्ष के नए कार्यकाल के लिए कर्नाटक उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की भी सिफारिश की है।

शीर्ष न्यायालय कॉलेजियम ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड किए गए प्रस्ताव में कहा, ‘कर्नाटक के मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने उपरोक्त सिफारिश पर अपनी सहमति व्यक्त की है।’

Next Post

घरेलू जीन थेरेपी मानव जाति के लिए आशा की किरण: मुर्मु

Fri Apr 5 , 2024
नयी दिल्ली (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गुरूवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान मुंबई में कैंसर उपचार के लिए देश की पहली घरेलू जीन थेरेपी का शुभारंभ करते हुए इसे संपूर्ण मानव जाति के लिए आशा की किरण बताया। राष्ट्रपति ने इस अवसर पर कहा कि देश की पहली जीन थेरेपी […]

You May Like