कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

इससे पहले हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार श्री ठाकुर ने नादौन में माँ बगलामुखी कमेटी द्वारा रामनवमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में समस्त देशवासियों को नवरात्र व रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं दीं ।

श्री ठाकुर ने कहा कि हिंदुओं से ज्यादा धैर्यवान शायद हीं कोई होगा जिन्होंने अपने हीं देश में राम मंदिर के निर्माण हेतु 500 वर्षों का इंतजार सहा और बलिदान दिए। लेकिन अब अयोध्या जी में पूरे विश्व भर में से सबसे ज्यादा श्रद्धालु आयेंगे। अयोध्या जी में लखनऊ से भी बड़ा और भव्य एयरपोर्ट बनाया गया है जिसका नाम महर्षि वाल्मिकी एयरपोर्ट है।

श्री ठाकुर ने कहा कि रामनवमी और नवरात्र में पूरे देश विदेश से श्रद्धालु हिमाचल प्रदेश के माता चिंतपूर्णी धाम में पूजा अर्चना करने पधारते हैं। मेरा सौभाग्य है कि आज के दिन मैं भी माता चिंतपूर्णी जी का दर्शन कर पाया। पिछले 10 वर्षों में देश ने विकास और विरासत दोनों देखे हैं। अयोध्या में 500 वर्षों के इंतजार के बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, काशी विश्वनाथ धाम हो, केदारनाथ धाम हो या महाकाल लोक हो, आज हमारे सभी धार्मिक स्थलों और तीर्थ क्षेत्रों का संपूर्ण विकास हो रहा है।

उन्होंने बताया,“करतारपुर साहब कॉरिडोर के लिए रास्ता खुल गया, हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे बन गया, चारों धामों के लिए बड़ी-बड़ी फोरलेन और रेल पहुंच रही है। मोदी जी ने सनातन जन जागृति का जो कार्य किया है उससे आज हमारे नौजवानों में धर्म और संस्कृति के प्रति नया उत्साह आया है। आज हमारे कई तीर्थक्षेत्रों में श्रद्धालुओं की संख्या पहले के मुकाबले पांच गुना तक बढ़ गई है और वहां रोजगार स्वरोजगार के नए अवसर खुले हैं। पहले हम बच्चों को चंदा मामा की लोरियां सुनाते थे आज हमारा भारत चांद पर पहुंच चुका है। ये फर्क है। भारत चन्द्रमा के दक्षिण ध्रुव पर पहुंचने वाला पहला देश बना और उस स्थान का नाम शिव शक्ति प्वाइंट रखा। लेकिन कांग्रेस ने उसका भी विरोध किया। उन्हें राम मंदिर, काशी विश्वनाथ धाम से भी विरोध है। उनके साथी तो सनातन को कुचलने की बातें करते हैं। ऐसे लोगों को अपनी जबान पे लगाम लगाने की जरूरत है। सनातन को खत्म करने का सपना देखने वाले खत्म हो गए पर सनातन था, है और सदैव रहेगा।’’

श्री ठाकुर ने आगे कहा, ‘‘जनता के आशीर्वाद से मैंने ऊना से हरिद्वार, खाटू श्याम, कलकत्ता, नांदेड़ शाहब, वृंदावन, मथुरा, ओंकारेश्वर, ग्वालियर, आगरा और महाकाल लोक तक ट्रेनें चलवा दीं हैं।’’

श्री ठाकुर ने कहा कि भाजपा वह दल है जो महिला सशक्तिकरण नहीं अपितु महिलाओं द्वारा समाज का सशक्तिकरण में विश्वास रखता है। मोदी जी ने ऐतिहासिक नारी शक्ति वंदन अधिनियम लागू किया जिससे संपूर्ण देश के विधानसभाओं और लोकसभा में हमारी माताओं बहनों को 33 फीसदी आरक्षण मिलेगा। इससे पहले भी हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया था। हमने अपने संगठन में भी महिलाओं को 25 फीसदी आरक्षण दिया है। पिछले 10 वर्षों में मोदी जी के नेतृत्व में हमने देश की 10 करोड़ माता बहनों को धुएं से आजादी दिलाते हुए फ्री रसोई गैस कनेक्शन दिए। चार करोड़ पक्के आवास, 13 करोड़ नल से जल, 12 करोड़ शौचालय दिए। इसके अलावा 60 करोड़ लोगों को मुफ्त इलाज और 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुक्त अनाज दिया और आगे भी देते रहेंगे। मातृ वंदना योजना के तहत गर्भवती माता बहनों को 6000 अलग से दिए, एक करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया और अगले पांच वर्षों में दो करोड़ बहनों को ‘लखपति दीदी’ बनाएंगे।

श्री ठाकुर ने कहा कि भाजपा का ट्रैक रिकार्ड बताता है कि हम काम करने में विश्वास रखते हैं वहीं कांग्रेस काम रोकने में विश्वास रखती है। इनके वादे के अनुसार इन्हें पहले कैबिनेट में हीं हिमाचल की 23 लाख माताओं बहनों को 1500 प्रतिमा देना था, इन्होंने नहीं दिया। इन्हें किसने रोका था, इनकी पूर्ण बहुमत की सरकार थी। चालीस विधायक थे। तीन निर्दलीय भी इनके साथ थे।

Next Post

नक्सलियों ने की भाजपा नेता पंचम दास की हत्या

Wed Apr 17 , 2024
बस्तर, 17 अप्रैल (वार्ता) छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्‍सलियों के खिलाफ हुई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई के बाद नारायणपुर में मंगलवार रात नक्‍सलियों ने कायराना करतूत को अंजाम दिया है। राज्य में बस्तर सीट पर लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक दो दिन पहले […]

You May Like