मां बगलामुखी के दरबार में हजारों भक्तों ने नवाया शीश

नलखेड़ा, 16 अप्रैल. विश्व प्रसिद्ध मां बगलामुखी के दरबार में मंगलवार को हजारों भक्त दर्शन करने पहुंचे. बुधवार को महानवमी की शासकीय अवकाश होने पर महानवमी पर भी काफी भीड़ होने की उम्मीद है.माता मंदिर में सुबह कालीन व सायंकालीन महाआरती में बड़ी संख्या में भक्तों ने शामिल होकर मां के दर पर शीश नवाया.

मां बगलामुखी मंदिर पर अलसुबह से शुरू हुआ भक्तों का कारवां रात तक जारी रहा. मां के स्वर्ण श्रृंगार दर्शन की एक झलक पाने के लिए मंदिर पर लंबी-लंबी कतारों में समय इंतजार के बाद मां के दर्शन हो सके. अष्टमी पर्व पर श्रद्धालुओं की खासी भीड़ होने के कारण मंदिर परिसर में लगे अधिकांश पंडाल भरे हुए थे.जगह-जगह हजारों भक्तों की भीड़ दिखाई दे रही थी. वही हार.फूल, प्रसादी आदि पूजन सामग्री भक्तों की खासी भीड़ रही. चारों ओर दूर-दूर तक हर तरफ सिर्फ भक्तों का मेला दिखाई दे रहा था. कई घंटे के इंतजार के बाद श्रद्धालुओं को मां के दर्शन का लाभ मिला. पीतांबरा सेवा समिति द्वारा चलाए जा रहे निशुल्क विशाल भंडारे में बड़ी संख्या में भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की. मां बगलामुखी मंदिर पर हवन कराने वाले श्रद्धालुओं को भी हवन कुंड का इंतजार करना पड़ा. यहा पर यज्ञशाला में पूरे दिन मंत्रोच्चार और मंगल आहुतियों के साथ विशेष हवन अनुष्ठान हुए. चैत्र नवरात्रि के अष्टमी पर कई वीआईपी लोगों का आना-जाना लगा रहा.

 

विशाल कन्याभोज एवं कन्या पूजन आज

 

बुधवार को नवरात्रि पर्व के अंतिम दिन नवमी पर पीतांबरा मां बगलामुखी के आंगन में पीतांबरा सेवा समिति द्वारा कन्याओं का पूजन व भोज कार्यक्रम आयोजित होगा. इसमें समिति सदस्यों एवं भक्तों द्वारा कन्याओं के प्रक्षालन कर उनका पूजन किया जाएगा. वहीं उन्हें पांडाल में भोजन कराया जाएगा एवं भेंट व पुरस्कार दिए जाएंगे.

Next Post

चैत्र नवरात्रि की नवमी को गुर्जरखेड़ा धाम पर उमड़ेगा आस्था का जनसैलाब, होगी छमाही भविष्यवाणी 

Tue Apr 16 , 2024
जावी। नीमच जिला मुख्यालय से 12 किमी की दूरी पर कमल सरोवर के नाम से विख्यात नगरी जावी के जावी – सरवानिया महाराज मार्ग पर स्थित आस्था, श्रृद्धा एवं विश्वास का अनूठा संगम स्थली, दीन दुखियों का शरण स्थल ऐतिहासिक श्री गुर्जरखेड़ा धाम जावी में माँ नवदुर्गा के आराधना पर्व […]

You May Like