आत्महत्या दुष्प्रेरण मामले में निर्देश प्राप्त कर जवाब दे: हाईकोर्ट

जबलपुर: हाईकोर्ट जस्टिस विनय सराफ की एकलपीठ ने आत्महत्या दुष्प्रेरण के मामले में शासकीय अधिवक्ता को निर्देशित किया है कि वे कटनी जिला अंतर्गत थाना रीठी से निर्देश प्राप्त कर जवाब दे। एकलपीठ ने मामले की अगली सुनवाई 13 मई को निर्धारित की है।याचिकाकर्ता ग्राम कठोतिया तहसील रीठी जिला कटनी निवासी रजनी बाई लोधी पत्नी स्व. रामजी पटेल की ओर से यह मामला दायर किया गया है। जिसमें कहा गया कि उन्होंने एसपी कटनी को शिकायत सौंपी थी। जिसके अनुसार सजनी सेन पति पप्पू सेन ने 19 दिसंबर 2023 को सुबह छह से सात बजे के दौरान घर में प्रवेश किया।

दोनों लाठी लिए थे। वे पति रामजी पटेल को चोरी का आरोप लगाकर मारने लगे। चीख-पुकार सुनकर गांव वाले एकत्र हो गए। सार्वजनिक अपमान से व्यथित रामजी पटेल ने आम के पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। जिसकी शिकायत के बावजूद पुलिस ने ठोस कार्रवाई नहीं की। याचिकाकर्ता की आयु महज 26 वर्ष है। उसके दो बच्चे हैं। पुलिस महानिदेशक व कलेक्टर को भी शिकायत की गई है। घटना के संबंध में रामनाथ लोधी, सुखचैन लोधी, राजेन्द्र लोधी, अनिल कुमार लोधी ने भी शपथपत्र दिए हैं। कोई कार्यवाही नहीं होने पर हाईकोर्ट की शरण ली गई है। सुनवाई पश्चात् न्यायालय ने शासकीय अधिवक्ता को स्ट्रक्शंन प्राप्त कर जवाब पेश करने के निर्देश दिये है।

Next Post

क्या इस बार लोकसभा चुनाव में गोड़वाना गणतंत्र पार्टी की बचेगी जमानत!

Fri May 3 , 2024
लोकसभा के पिछले तीन चुनाव परिणाम में गोंगपा की जब्त हो चुकी है जमानत, भाजपा के बागी पूर्व राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह के गोंगपा से चुनाव मैदान में उतरने और चुनाव में सक्रियता को लेकर राजनैतिक विश्लेषक लगा रहे कयाससीधी 2 मई। लोकसभा चुनाव 2024 के महासंग्राम में मध्यप्रदेश […]

You May Like