हम मिलकर छिन्दवाड़ा में विकास का नया इतिहास रचेंगे:कमलनाथ

बिछुआ व सौंसर की जनसभा में उमड़ा जनसैलाब

छिन्दवाड़ा,हमारा जिला पहले क्या था और आज क्या है इसकी बदलती हुई तस्वीर बुजुर्गों ने देखी है वे युवा पीढ़ी को हकीकत बतायेंगे कि किस तरह चारों ओर सडक़ों का जाल बिछा, सिंचाई परियोजनाये, विद्युतीकरण, शैक्षणिक संस्थायें, स्वास्थ्य सुविधायें, आवागमन के संसाधन व रोजगार के लिये औद्योगिक क्षेत्र का निर्माण हुआ जहां औद्योगिक इकाइयां संचालित हो रही है। यह सबकुछ मैंने आप लोगों के प्यार और विश्वास से प्राप्त हुई शक्ति के बल पर किया है। उक्त उदगार आज मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बिछुआ व सौंसर में आयोजित ऐतिहासिक जनसभाओं को सम्बोधित करते हुये व्यक्त किये।

चौरई विधानसभा के बिछुआ एवं सौंसर विधानसभा के पारड़सिंगा में आयोजित विशाल जनसभाओं को सम्बोधित करने के पूर्व कमलनाथ ने सर्वप्रथम बाबा साहब अम्बेडक़र के छायाचित्र व प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। उन्होंने अपने उदबोधन में कहा कि लोग आयेंगे और तरह.तरह की बातें करेंगे क्योंकि जिन्होंने कुछ किया नहीं उनके पास सिवाय बातें बनाने के कुछ होता नहीं। वे तरह.तरह की घोषणायें करेंगे और वादे भी करेंगे पर आपने देखा है कि आज तक इनमें से किसी ने भी कुछ नहीं किया यह बात तो आप लोग भी भली भांति जानते व समझते हैं। मैंने अपने जीवन के 44 साल आप लोगों के बीच आपकी सेवा में गुजारे पर कभी झूठा सपना नहीं दिखाया कि मैं क्या करूंगा मैंने अपने जिले की जरूरतों को पूरा करने के लिये कार्य किया है और कार्य भी ऐसा किया कि आप लोगों को कहीं सिर झुकाने की आवश्यकता नहीं है अन्य जिले के लोग भी छिन्दवाड़ा विकास के मॉडल की तारीफ करते हैं जिसका कोई मुकाबला नहीं है जब मैं भी यह सुनता हूं तो मेरा भी सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है कि आज हमारे जिले का नाम प्रदेश देश व विदेश में लिया जा रहा है।

पूर्व सीएम श्री नाथ ने अपने उदबोधन में आगे कहा कि इस विकास की यात्रा को गति देने के लिये मुझे सिर्फ और सिर्फ मेरे जिले के परिवारजनों के साथ की आवश्यकता है। जिस प्रकार मैंने 44 साल में आपका विश्वास व साथ पाकर विकास किया है उसे आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी अब नकुलनाथ के कांधों पर है हम उनके साथ चलकर विकास को और अधिक गति देंगेए इसीलिये आप सभी को 19 अप्रैल को पंजे की बटन दबाकर नकुलनाथ को पुन: सांसद चुनना होगा हमारे क्षेत्र के विकास व परिवारजनों की जिम्मेदारी उन्हें सौंपनी होगी। बाहरी लोग आयें हैंए आयेंगेए इसके पहले भी वे लोग आये और बड़ी.बड़़ी बातें करके गये कि किसानों को 27 सौ रुपये गेहूं का समर्थन मूल्य देंगे 450 रुपयों में रसोई गैस का सिलेण्डर मिलेगा. लेकिन सच्चाई तो यही है कि उनकी सभी घोषणायें झूठी निकली। ये लोग आते ही झूठ बोलने के लिये हैं. क्योंकि जब तक ये झूठ नहीं बोलते इनका खाना हजम ही नहीं होता। आयोजित दोनों ही जनसभाओं में कांग्रेस के स्थानीय वरिष्ठ नेताओं के साथ पदाधिकारी कार्यकर्तागण सम्मानीय बुजुर्ग व बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

Next Post

कटारिया डीआईजी बने, माता पिता ने लगाए स्टार

Sun Apr 14 , 2024
शिवपुरी। आरटीसी आइटीबीपी करेरा में पदस्थ कमांडेंट मनीष कटारिया पदोन्नत होकर डीआईजी बनाए गए हैं। एक समारोह आयोजित कर उनके पिता सेवा निवृत डीआईजी, माताजी एवम वर्तमान डीआईजी सुरिंदर खत्री ने स्टार लगाकर डीआईजी पद पर पदोन्नति प्रदान कर शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उनके पिता भूतपूर्व डीआईजी जे एस […]

You May Like