चार वर्गों में 900 खिलाड़ी 70 मेडलों के लिए होंगे आमने-सामने

राष्ट्रीय स्तर की शालेय प्रतियोगिता सतना में गौरव की बात: अनुराग

सतना 10 अप्रैल।67वीं राष्ट्रीय स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता 2024 में भाग लेने के लिए स्केटिंग के 27 राज्यो एवं 18 संस्थाओं के 916 खिलाड़ी गुरुवार 11 अप्रैल से चार दिनों के लिए सतना में जुड़ेंगे.चार वर्गों में आयोजित इस प्रतियोगिता के लिए 70 पदक तय किए गए हैं.

यह जानकारी कलेक्टर अनुराग वर्मा नेआयोजन के संबंध में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित प्रेस प्रतिनिधियों से भेंट में दी . इस मौके पर राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता के लिए नियुक्त ऑब्जर्वर लखनऊ के संजीव कुमार सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित, जिला क्रीडा अधिकारी मीना त्रिपाठी, पीटीआई धीरेंद्र सिंह भी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री वर्मा ने बताया कि सतना जिले में 67वीं राष्ट्रीय स्तर की शालेय प्रतियोगिता के आयोजन का दायित्व मिलना गौरव की बात है। रोलर स्केटिंग की प्रतियोगिता का राष्ट्रीय आयोजन मध्यप्रदेश में पहली बार हो रहा है। प्रतियोगिता में पूरे देश के 27 राज्यों की बालक-बालिका टीम भाग लेगी। जिसमें अब तक 916 बालक-बालिकाओं एवं 300 महिला-पुरुष ऑफिशियल्स ने पंजीयन कराया है। उन्होंने बताया कि पूर्व में राष्ट्रीय स्तर के खेल आयोजन का दायित्व रांची शहर को मिला था। कतिपय कारणों से वहां आयोजन संभव नहीं होने के फलस्वरुप सतना जिले के प्रस्ताव पर मध्यप्रदेश को इस आयोजन का दायित्व मिला है। इसके पहले भी दिसंबर 2023 में 27 से 30 दिसंबर तक सतना के एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल के ग्राउंड में राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता रोलर स्केटिंग का सफल आयोजन किया जा चुका है।

कलेक्टर श्री वर्मा ने बताया कि सतना जिले के बच्चों में अपेक्षाकृत रोलर स्केटिंग के बारे में अन्य जिलों से ज्यादा अभिरुचि देखने को मिली है। समय-समय पर यह बच्चे अपनी क्षमता का प्रदर्शन भी करते हैं। इसके पहले भी सतना जिले में राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा चुका है। वर्ष 2013 में कबड्डी के बालक-बालिकाओं के सभी ग्रुपों की प्रतियोगिता का 18 खेल मैदानों पर आयोजन हो चुका है। वर्ष 2015 में राष्ट्रीय शालेय क्रीडा टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता और वर्ष 2019 में डॉज बॉल की राष्ट्रीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता का सफल आयोजन जिले में किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 28 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. जिसमे 8 सतना जिले के हैं.कलेक्टर ने राष्ट्रीय स्तर की शालेय रोलर स्केटिंग की प्रतियोगिता में सभी मीडिया प्रतिनिधियों को आमंत्रित करते हुए बच्चों का उत्साहवर्धन करने की अपील भी की है।

Next Post

इटली में पनबिजली संयंत्र में विस्फोट से तीन की मौत, चार गंभीर रूप से झुलसे

Wed Apr 10 , 2024
रोम, 10 अप्रैल (वार्ता) इटली के एपेनिने माउंटेन में सुवियाना झील पर एक पनबिजली संयंत्र में विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गयी तथा चार अन्य गंभीर रूप से झुलस गये वहीं चार लोग लापता हैं। सरकारी राय न्यूज 24 चैनल ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट […]

You May Like