गलत फैसले लेने के कारण पाकिस्तान को मिली हार

न्यूयॉर्क 10 जून (वार्ता) पाकिस्तान टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने कहा है कि गलत फैसले लेने के कारण भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

भारत के खिलाफ मैच हारने के बाद कर्स्टन ने कहा, “शायद हमने सही फैसले नहीं लिए। हमने खेल के महत्वपूर्ण चरणों में गलत फैसले लिए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आप पर यह चीजे भारी पड़ती हैं। रिजवान ने हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया। विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी, इसके बावजूद हमने लक्ष्य को अच्छे मैनेज किया था लेकिन अंत में यह मैच हमारे हाथ से फिसल गया।”

उन्होंने कहा, “यह हार निश्चित तौर पर निराशाजनक है। मुझे लगा था कि 120 का लक्ष्य विशेषकर भारत के सामने हासिल करना इतना आसान नहीं रहने वाला है। लेकिन मुझे लगता है जब हमने दो विकेट पर 72 रन बना लिये थे और अंतिम छह या सात ओवर बचे हुए थे तब तक खेल हमारे नियंत्रण में था। ऐसी स्थिति से जीत हासिल ना कर पाना निराशाजनक है।”

उन्होंने कहा, “हम सामान्य तरह से खेलने की सोच रहे थे। पहले छह ओवरों को भुनाते हुए 40-45 रन बनाना चाहते थे लेकिन हम इसे अमली जामा नहीं पहना पाए और पहले 10 ओवर के बाद हमने इस तरह की गलती एक बार फिर दोहराई।”

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा, “बल्लेबाजी में हम रन और गेंद के हिसाब से बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन दुर्भाग्यवश अचानक हमने लगातार विकेट खो दिए और काफी डॉट गेंदें भी खेली। हमारी रणनीति स्पष्ट थी। पांच या छह रन प्रति ओवर बनाने हैं, स्ट्राइक रोटेट करना है और बाउंड्री हासिल करने के बाद अधिक उत्साहित नहीं होना है। लेकिन गेम के उस चरण में हमने काफी डॉट गेंदें खेल ली और हमने लगातार दो तीन विकेट भी गंवा दिए।”

कर्स्टन ने कहा, “हमारे पास इस टूर्नामेंट में वापसी करने के लिए अभी भी अवसर है। हम अभी भी इस उम्मीद में हैं कि चीजे हमारे पक्ष में जाएंगी। इसके लिए हमें अभी की तुलना में काफी बेहतर क्रिकेट खेलनी होगी। यह मैच 35 ओवरों तक हमारे नियंत्रण में था। हर कोई इस हार का जिम्मेदार है और हम इसकी जिम्मेदारी लेते हैं। अभी मुझे 12 दिन ही हुए हैं इसलिए अभी तो मुझे इन खिलाड़ियों को समझना भी है कि वो क्या चाहते हैं।

Next Post

बुमराह प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं: रोहित

Mon Jun 10 , 2024
न्यूयॉर्क 10 जून (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि जसप्रीत बुमराह एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं। पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को छह से मिली जीत के बाद रोहित ने कहा, “मैं उनके बारे में अधिक बात नहीं करना चाहता। हम पिछले कुछ वर्षों से लगातार इस […]

You May Like