इज़राइल-हमास संघर्ष को रोकने के लिए जर्मनी, ईयू ने बाइडेन की योजना का किया समर्थन

बर्लिन, 01 जून (वार्ता) जर्मन विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक, यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन और यूरोपीय संघ ( ईयू) के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने फिलिस्तीनी आंदोलन हमास तथा इज़रायल के बीच शत्रुता को समाप्त करने के लिए अमेरिका राष्ट्रपति जो बाईडेन की घोषित योजना का समर्थन किया है।

इससे पहले श्री बाईडेन ने कहा था कि इज़रायल ने रोडमैप के साथ नया व्यापक प्रस्ताव पेश किया है जिससे गाजा पट्टी में शत्रुता की स्थायी समाप्ति होगी और इसके साथ ही सभी बंधकों की रिहाई भी होगी।

बेयरबॉक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, “इजरायली प्रस्ताव, जिसे राष्ट्रपति बाईडेन ने आज दोहराया और पुष्टि की है, आशा की एक झलक और युद्ध के गतिरोध से बाहर निकलने का एक संभावित रास्ता प्रदान करता है।”

वॉन डेर लेयेन ने ‘एक्स’ पर कहा कि यह प्रस्ताव गाजा पट्टी में युद्ध और नागरिक पीड़ा को समाप्त करने की दिशा में आगे बढ़ने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। चार्ल्स मिशेल ने भी युद्धविराम प्रस्ताव का समर्थन किया। उन्होंने कहा, “मैं जो बाईडेन द्वारा गाजा में अस्थायी युद्धविराम, बंधकों की रिहाई और मानवीय सहायता के नए प्रस्ताव का स्वागत करता हूं।”

Next Post

मतगणना के लिए सतना लोकसभा क्षेत्र में लगेगी 142 टेबिले

Sat Jun 1 , 2024
जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी व्यवस्थाओं की जानकारी सतना :लोकसभा चुनाव2024 की मतगणना के लिए लगाई जाएगी 142 टेबिले . मतगणना का कार्य 4 जून को शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना में किया जायेगा।कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट […]

You May Like