बैतूल लोकसभा चुनाव बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण स्थगित

बैतूल लोकसभा चुनाव बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण स्थगित

भोपाल, 10 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल लोकसभा चुनाव को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी के निधन के कारण आज स्थगित कर दिया गया।

 

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने यूनीवार्ता से दूरभाष पर चर्चा में इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि किसी भी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनैतिक दल के प्रत्याशी के निधन पर चुनाव स्थगित किए जाने का प्रावधान है। इसी वजह से बैतूल लोकसभा चुनाव स्थगित किया गया है। शीघ्र ही इसकी नयी तिथि घोषित होगी और उसके अनुरूप चुनाव संबंधी प्रक्रिया करायी जाएगी।

 

अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित बैतूल सीट बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी का आज निधन हो गया है। उन्हें सीने में दर्द और बैचेनी की शिकायत के बाद एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

 

बैतूल में मतदान 26 अप्रैल को प्रस्तावित था और वहां पर नामांकनपत्र दाखिले की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। कल नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद बसपा प्रत्याशी समेत कुल आठ प्रत्याशी मैदान में शेष थे।

Next Post

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा आयोजन को ठुुकराने वालों को माफ नहीं करेगी जनता

Wed Apr 10 , 2024
पन्ना, 10 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को ठुकराने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी। खजुराहो संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्री शर्मा ने पन्ना जिले के गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र के […]

You May Like