मनोकामना पूर्ण होने पर मनकामेश्वर की शरण में आकर अभिषेक किया

बागली: बागली बेहरी मार्ग पर स्थित मनकामेश्वर भोमिया जी मंदिर परिसर में शनिवार एवं मंगलवार को श्रद्धालुओं की भीड़ के साथ-साथ अभिषेक करवाने वाले जजमान श्रद्धालुओं का भी नंबर लगता है। मंगलवार को देवास निवासी प्रतीक शर्मा परिजनों के साथ यहां पर आए उन्होंने पहले ही अभिषेक करवाने का समय अनुबंध कर लिया था। मंदिर के पुजारी पंडित विद्याधर वैष्णव ने बताया कि श्रद्धालु यहां पर आते हैं और मन में कोई मनोकामना लेकर संकल्प करते हैं वह पूर्ण होता है तो श्रद्धालु फिर से आकर यहां पर अभिषेक करवाते हैं।

कुछ श्रद्धालु तो ऐसे भी रहते हैं कि जब-जब अभिषेक करवाते हैं तब तब नहीं मनोकामना संकल्प करते हैं और वह भी पूर्ण होती है इस प्रकार उनका सिलसिला निरंतर चलता रहता है और भगवान भोमिया जी महाराज हमेशा उनकी मनोकामना पूर्ण करत रहते हैं। राजनीति से जुड़े नेता भी यहां पर अपनी कामना लेकर आते हैं और उन्हें सफलता भी मिलती है प्रशासनिक अधिकारी विशेष रूप से मनोकामना पूर्ण होने पर यहां पर अभिषेक करवाते हैं।

Next Post

यूपी में रेशम उद्योग के क्षेत्र में अपार संभावनायें: योगी

Tue Oct 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email लखनऊ, 22 अक्टूबर (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में रेशम उद्योग के क्षेत्र में अपार संभावनायें और प्रचुर संसाधन है जिसकी बदौलत यह राज्य भारत को रेडिमेट गारमेंट्स के क्षेत्र में […]

You May Like