बच्चों के बेहतर भविष्य बनाने वाली शिक्षा की ज़रूरत : सिसोदिया

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी(आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि तकनीक की वजह से दुनिया में बहुत तेज़ी से बदलाव हो रहा है, इसलिए यह जरूरी है कि अपने बच्चों को वह पढ़ाया जाये, जो उन्हें बेहतर भविष्य के लिए तैयार कर सके।

दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री ने पटपड़गंज विधानसभा से ‘शिक्षा पर बात-मनीष सिसोदिया के साथ’ कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके तहत उन्होंने पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में स्थित दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के करीब 500 अभिभावकों से संवाद किया और उनसे सरकारी स्कूलों में और क्या सुधार किए जा सकते हैं, इस पर सुझाव लिए।

उन्होंने कहा है ,“आज तकनीक की वजह से दुनिया में बहुत तेज़ी से बदलाव हो रहा है, इसलिए यह जरूरी है कि हम अपने बच्चों को वह पढ़ाएं, जो उन्हें बेहतर भविष्य के लिए तैयार कर सकें। आज हम जितनी गहराई से इन मुद्दों पर विचार करेंगे, उतना ही आपके बच्चों को एक अच्छा भविष्य दे पाएंगे।”

‘आप’ नेता ने कहा,“ दिल्ली के हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिले, इसके लिए हमने आप के बच्चों को शानदार स्कूल दिए, शिक्षकों को देश विदेश में भेजकर दुनिया की सबसे बेहतरीन प्रशिक्षण दिलवाई और स्कूल में नए- नए पाठ्यक्रम लागू किए। नीट, जेईई, एनडीए, सीयूईटी जैसी परीक्षाओं के लिए स्कूलों में बच्चों को मुफ़्त प्रशिक्षण दिलवाई। इन प्रयासों के कारण पिछले सात सालों से लगातार दिल्ली सरकार के स्कूलों के नतीजे प्राइवेट स्कूलों से बेहतर आ रहे हैं। हर साल हज़ारों बच्चे आईआईटी-जेईई और नीट की परीक्षा पास कर इंजीनियरिंग और डॉक्टरी की शानदार पढ़ाई कर रहे हैं।”

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी, दूरदृष्टि और काम की वजह से आज दिल्ली में गरीबों के बच्चों के भी सपनों को नयी उड़ान मिल रही है।

Next Post

कांग्रेस ने असम समझौते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही बताया

Thu Oct 17 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस ने असम समझौते को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले का गुरुवार को समर्थन किया और कहा कि कांग्रेस सरकार ने असम के लोगों के हित में जो काम किया था वह […]

You May Like