श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराया और सीरीज भी 2-1 से जीत

दांबुला 17 अक्टूबर (वार्ता) कुसल मेंडिस (नाबाद 68) और कुसल परेरा (नाबाद 55 ) की शानदार अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत श्रीलंका ने गुरुवार को तीसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली हैं।

आज यहां वेस्टइंडीज के 162 रनों के जवाब में श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये 60 रन जोड़े। छठे ओवर में गुडाकेश मोती ने पथुम निसंका को बोल्ड कर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई। निसंका ने 22 गेंदों में सात चौके एक छक्का लगाते हुए (39) रनों की पारी खेली। कुसल मेंडिस ने 50 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाते हुए (नाबाद 68) रनों की पारी खेली। वहीं कुसल परेरा ने 36 गेंदो में सात चौके लगाते हुए (नाबाद 55) रन बनाये। श्रीलंका ने 18 ओवर में एक विकेट पर 166 रन बनाकर मुकाबला नौ विकेट से जीत लिया है।

इससे पहले कप्तान रोवमन पॉवेल (37), गुडाकेश मोती (32) और ब्रैंडन किंग (23) की आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 163 रनों का लक्ष्य दिया था।

बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुुरुआत खबरा रही और पहले ही ओवर में महीश तीक्षणा ने एविन लुइस (शून्य) को बोल्ड कर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद शे होप और ब्रैंडन किंग ने पारी को संभाला। छठें ओवर में वानिंदु हसरंगा ने ब्रैंडन किंग को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। किंग ने 19 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए (23) रन बनाये। रॉस्टन चेज (आठ) और शरफेन रदरफोर्ड (छह) रन बनाकर आउट हुये। कप्तान रोवमन पॉवेल ने 27 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के लगाते हुए (37) रनों की पारी खेली। गुडाकेश मोती ने 15 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के लगाते हुए (32) रन बनाये। रोमारियो शेफर्ड ने 13 गेंदों में (18) रन बनाये। फेबियन ऐलेन चार और अल्जारी जोसेफ दो रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया।

श्रीलंका की ओर से महीश तीक्षणा और वानिंदु हसरंगा ने दो-दो विकेट लिये। कामिंडु मेंडिस, नुवान तुषारा, चरित असलंका और मतीशा पतिराना ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Next Post

है जवानी तो इश्क होना है में काम करेंगे वरूण धवन

Fri Oct 18 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो वरूण धवन अपने पिता डेविड धवन की फिल्म ‘है जवानी तो इश्क होना है’ में काम करते नजर आ सकते हैं। वरुण धवन इन दिनों अपनी आने वाली एक्शन थ्रिलर वेब […]

You May Like