ब्राजील, इंडोनेशिया, दक्षिण अफ्रीका रूस के खिलाफ पश्चिमी हथियारों के इस्तेमाल को लेकर चिंतित: चीन

बीजिंग, 27 अगस्त (वार्ता) चीन ने मंगलवार को कहा कि ब्राजील, इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका इस बात से चिंतित है कि पश्चिमी देश यूक्रेन, रूसी क्षेत्र पर हमला करने के लिए पश्चिमी हथियारों का उपयोग करने की शर्तों को लगातार आसान कर रहे हैं।

यूरेशियन मामलों के लिए चीन के विशेष प्रतिनिधि ली हुई ने यूक्रेन संकट के लिए ‘शटल डिप्लोमेसी’ के चौथे चरण के परिणामों को लेकर यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मलेन में कहा, “सभी पक्ष चिंतित हैं कि पश्चिमी देश आपूर्ति किए गए हथियारों के साथ रूसी क्षेत्र पर हमला करने की शर्तों को लगातार आसान बना रहे हैं।”

श्री ली हुई ने कहा कि हालिया सैन्य अभियानों ने इन चिंताओं की पुष्टि की है। राजनायिक ने कहा कि सभी पक्ष संघर्ष के बढ़ने और विस्तार के जोखिम को लेकर भी चिंतित थे।

गौरतलब है कि श्री ली ने 28 जुलाई से सात अगस्त तक ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया का दौरा किया, जहां उन्होंने यूक्रेनी संकट समाधान पर अधिकारियों के साथ बातचीत की।

Next Post

गुटेरेस ने की पाकिस्तान में हुए हमलों की कड़ी निंदा

Tue Aug 27 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email संयुक्त राष्ट्र, 27 अगस्त (वार्ता) संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुए हमलों की कड़ी निंदा की है। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने सोमवार को दैनिक ब्रीफिंग में यह […]

You May Like