त्यौहार के दिन एटीएम बंद वं मशीने खाली होने से ग्राहक हुए परेशान

झाबुआ। एक तरफ रक्षाबंधन का त्यौहार तो दूसरी ओैर महीने के अंतिम दिनों में लोगांे को पैसों की आवश्यकता अधिक पड़ती है। रक्षाबंधन का शासकीय अवकाश होने से जब लोग पैसों की जरूरत होने पर संबंधित बैकों के एटीएम केंद्रों पर पहुंचे, तो अधिकांश एटीएम केंद्रों में मशीनों में या तो पैसा नहीं था, तो फिर मशीनों में तकनीकी समस्या थी। जिससे ग्राहकों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। अमुमन कुछ नागरिकों ने इसकी शिकायत एसबीआई, बीओबी जैसी बड़ी बैंकों के अधिकारियों को करने पर कंपनी के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों ने खाली पड़ी एटीएम मशीन में नोट लोड (जमा) किए। जिसके बाद ग्राहक अपने बैंक खातों से पैसे निकाल सके। ऐसा शहर के राजवाड़ा स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आजाद चौक स्थित एसबीआई के एटीएम मंे देखने को मिला। जहां सुबह के दौर में एटीएम में पैसे नहंी होने से ग्राहकों को निराश लौटना पड़ा, तो बैंक ऑफ बड़ौदा की एटीएम मशीन में बार-बार तकनीकी समस्या आने से ग्राहक परेशान होते नजर आए।

सुरक्षा के नहीं कोई इंतजाम

त्यौहार के समय शासकीय अवकाश होने से पैसे निकालने के लिए एटीएम सशक्त माध्यम होने से लोग वहीं पहुंचते है, लेकिन शहर में कई सरकारी और निजी बैंकों के एटीएम केंद्रों पर या तो मशीनों में तकनीकी समस्या आ जाती है। कई बार सर्वर की प्राब्लम तो कभी-कभार मशीनों में पैसा खत्म होने से ग्राहकों को परेशान होते देखा जाता है। कई एटीएम केंद्रों के दरवाजे रातभर खुले पड़े रहते है। रात्रि में ना सुरक्षा गार्ड और ना ही कोई कर्मचारी तैनात होने से कभी भी बड़ी चोरी-लूट संबंधी घटना की संभावना रहती है। इस ओैर बैंक प्रबंधकों को ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है।

19 झाबुआ-5- आजाद चौक के एटीएम पर मशीन खराब होने से परेशान होते ग्राहक

Next Post

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक

Mon Aug 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 19 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में सोमवार को यहां स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक हुई जिसमें विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति पर विचार किया गया। […]

You May Like