सीवरेज लाइन डालने के दौरान मिट्टी धंसी, मजदूर की मौत

मुधमिलन चौराहे के पास हुआ हादसा, दो मजदूर घायल

इंदौर:सोमवार को सीवरेज की लाइन डालने के दौरान अचानक मिट्टी धंस गई. हादसे में तीन मजदूर इसमें दब गए. इसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो घायल हुए हैं. मिट्टी के नीचे दबे मजदूर को निकालने में उसकी गर्दन अलग होकर लटक गई. दोनों घायल मजदूरों को उपचार के लिए एमवाय अस्पताल भेजा गया है. पुलिस लापरवाही के मामले को लेकर जांच कर रही है. महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

जानकारी के अनुसार घटना छोटी ग्वालटोली थाना क्षेत्र की है. मधुमिलन चैराहे के पास निजी कंपनी अमेय इंटरप्राइजेस द्वारा सीवरेज लाईन का काम किया जा रहा था. इसके लिए 25 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया था. यहां तीन मजदूर इसमें मिट्टी हटाकर पाइप डालने का काम कर रहे थे. इस दौरान अचानक से चट्टान सहित मिट्टी धंस गई जिसमें तीन मजदूर दब गए. ताबड़तोड़ उनको निकालने में लोग जुट गए. हादसे में एक मजूदर को मौत हो गई जबकि दो गंभीर घायल हो गए घटना में पप्पू उर्फ दिनेश पुत्र सोमलाय निवासी झाबुआ को सिर और हाथ पैर में गंभीर चोट आई है. उसे उपचार के लिये आईसीयू में भर्ती किया गया है. घटना में एक मजदूर दिलान पटेल (35) निवासी शंकरबाग की मौत हो गई. बताते हैं कि पोकलेन से मिट्टी हटाने का काम किया जा रहा था. इस दौरान जोर से पोकलेन का पंजा लगने से दिलान पटेल के शव की गर्दन शरीर से अलग होकर लटक गई.

दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे
उक्त घटनाक्रम की जानकारी महापौर पुष्यमित्र भार्गव को मिलने पर जलकार्य प्रभारी अभिषेक शर्मा को तत्काल घटना स्थल पर भेजा. घटना की जांच के आदेश जारी किए गए हैं. उक्त घटनाक्रम में महापौर ने संवेदना व्यक्त करते हुए जांच में दोषी जाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिये गये. मधुमिलन चैराहे के पास सीवर चेम्बर निर्माण का कार्य मेसर्स अमेय इंटरप्राइजेस द्वारा किया जा रहा था.

नव भारत न्यूज

Next Post

50 मेगावाट सोलर पॉवर प्रोजेक्ट को शीघ्र पूरा करें: अग्रवाल

Tue Jan 24 , 2023
कोल इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन ने एनसीएल का किया दौरा सिंगरौली :प्रमोद अग्रवाल चेयरमैन कोल इंडिया लिमिटेड सोमवार को एनसीएल के प्रवास पर थे।इस दौरान उन्होंने जयंत, निगाही एवं अमलोरी खदानों के निरीक्षण के साथ एनसीएल की नई पहल जैसे सुदृढ़ सड़क व्यवस्था, हरित प्रेषण के लिए चल रही एफएमसी […]