घर में चल रहा था आईपीएल सट्टा, पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को किया गिरफ्तार

1 करोड़ 29 लाख नगदी बरामद, जबलपुर, भोपाल सहित इंदौर के व्यापारियों का नाम आया सामने

रीवा:शहर के सिविल लाइन थाना अन्तर्गत आने वाले पद्मधर कालोनी में आईपीएल सट्टे का अवैध कारोबार चल रहा था. मोहल्ले वालो को भी इसकी भनक नही थी. शाम को जब भारी पुलिस बल के साथ सीएसपी छापा मारने पहुंचे तब लोगो को जानकारी हुई. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर 1 करोड़ 29 लाख नगदी बरामद की है. साथ ही दो लैपटाप एवं दर्जन भर बैंक खाते मिले है, फिलहाल पुलिस की जांच जारी है.प्राप्त जानकारी के मुताबिक आईपीएल सट्टा कारोबारी के अड्डे तक पुलिस बड़े ही गोपनीय तरीके से पहुंची थी.

शहर के अंदर इतना बड़ा सट्टा चल रहा था लेकिन पुलिस को कानो कान खबर नही थी. एक कड़ी जुड़ी तो पुलिस आरोपी तक पहुंच गई. दरअसल बुधवार की रात दीपक गुप्ता नामक युवक समान थाना पहुंचा और 95 लाख रूपये गड़रिया मोड़ तिवारी होटल के पास लूट लिये जाने की शिकायत की. जिसके बाद पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और शक की सूई घूमी. कड़ाई से पूंछताछ में दीपक गुप्ता ने बताया कि वह सट्टे में 95 लाख हार चुका है. यहां से समान पुलिस ने कड़ी जोडऩा शुरू कर दी. रात भर चली पूंछताछ के बाद पद्मधर कालोनी स्थित सट्टा के अड्डे की जानकारी हुई. समान थाना प्रभारी हितेन्द्रनाथ शर्मा ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह को दी और शाम को सिविल लाइन, समान थाना पुलिस ने सीएसपी नवीन तिवारी के नेतृत्व में पद्मधर कालोनी में दबिश दी. जहां आरोपी अमित आहूजा उर्फ छम्मन सिंधी पिता गोपालदास आहूजा 36 वर्ष को गिरफ्तार किया गया.
प्रधान आरक्षक की मेहनत रंग लाई
समान थाने में जब फर्जी लूट की शिकायत की गई, उसके बाद ही पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी. यहां पदस्थ प्रधान आरक्षक शिवाजीत मिश्रा की मेहनत रंग लाई. कड़ाई से पूंछताछ करने के बाद आईपीएल सट्टा का खुलासा हुआ. जिसके बाद पूरी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और सुबह होते ही शिवाजीत मिश्र ने आरोपी अमित आहूजा पर नजर रखनी शुरू कर दी. मजबूत मुखबिर तंत्र काम आया, आरोपी हाथ से न निकल जाय, उसके पूरे रैकेट को एक साथ पकड़ा जाय. इसके लिये योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाय. कार्यवाही में सीएसपी नवीन तिवारी, थाना प्रभारी समान हितेन्द्रनाथ शर्मा, सिविल लाइन थाना प्रभारी, प्रधान आरक्षक शिवाजीत मिश्रा, आरक्षक पवन पाठक, अमित सिंह की अहम भूमिका रही.
घर से बरामद हुआ नगदी और लैपटाप
कार्यवाही के दौरान पुलिस को आरोपी अमित आहूजा उर्फ छम्मन सिंधी के घर से 1 करोड़ 29 लाख रूपये बरामद हुए. इतनी भारी रकम देख कर पुलिस की आंखे फटी की फटी रह गई. साथ ही दो लैपटाप, मोबाइल फोन एवं दर्जन भर बैंक खाते मिले है. जिनका उपयोग आरोपी करता था, अलग-अलग नामो के खाते थे. पूंछताछ के दौरान आरोपी ने कई अहम जानकारी पुलिस को दी. जिसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जा रही है. इस पूरे रैकेट में कितने लोग जुड़े है एक-एक कड़ी को पुलिस जोड़ रही है.
भोपाल, इंदौर और जबलपुर से जुड़े है तार
आईपीएल सट्टा का मुख्य आरोपी मास्टर माइंड अमित आहूजा उर्फ छम्मन सिंधी के इस अवैध में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, कटनी, सिंगरौली, रीवा, नागपुर के कुछ व्यापारियों के नाम सामने आये है. महानगरो से आरोपी का तार जुड़ा हुआ है. लगभग 10 करोड़ से अधिक का अवैध सट्टा में पैसा लगाया गया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. रीवा और सिंगरौली के कई बड़े व्यापारियों के नाम सामने आये है, जिन तक जल्द ही पुलिस पहुंचेगी.
रैकेट के पर्दाफास में लगी है पुलिस: थाना प्रभारी
समान थाना प्रभारी हितेन्द्रनाथ शर्मा ने बताया कि पद्मधर कालोनी से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जो आईपीएल सट्टा खिला रहा था. आरोपी के पास से दो लैपटाप, मोबाइल फोन एवं नगदी बरामद हुई है. पूंछताछ चल रही है, कई नाम सामने आये है पूरे रैकेट का पता लगाने का प्रयास पुलिस कर रही है. फिलहाल पुलिस की जांच चल रही है

Next Post

अवैध हथियार के साथ आरोपी गिरफ्तार

Fri Apr 5 , 2024
क्राइम ब्रांच और सदर बाजार पुलिस ने पकड़ा दो बंदुकें की जब्त इंदौर: बड़ी वारदात को अंजाम देने के पूर्व ही क्राईम ब्रांच और सदर बाजार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में अवैध हथियार के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से 2 बन्दूक जब्त की गई.क्राइम ब्रांच […]

You May Like