इंदौर शहर में दुकानों के बाहर फुटपाथ पर दुकानों का सामान, बोर्ड, बेतरतीब वाहनों को हटाने की कार्रवाई की जाये

*यातायात नियंत्रण एवं सुधार संबंधी व्यवस्थाओं हेतु एसडीएम बीट क्षेत्र का निरीक्षण करें*

——-

*कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने ट्रॉफिक सुधार हेतु बीट प्रभारियों की बैठक ली*

इंदौर, 27 सितंबर 2024

कलेक्टर श्री आशीष सिंह की अध्यक्षता में इंदौर शहर के ट्रॉफिक सुधार एवं नियंत्रण हेतु निर्धारित की गई बीट प्रभारियों की बैठक आज आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने समस्त बीट प्रभारियों को यातायात नियंत्रण के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर श्रीमती ज्योति शर्मा, डीसीपी श्री अरविंद तिवारी सहित यातायात नियंत्रण हेतु बनाये गये झोन प्रभारी संबंधित एसडीएम सहित राजस्व, नगर निगम एवं पुलिस विभाग के अधिकारी एवं बीट प्रभारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने निर्देश दिये कि समस्त एसडीएम एवं एसीपी अपने-अपने झोन अंतर्गत निर्धारित बीट क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए यातायात नियंत्रण एवं सुधार संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लें तथा बीट प्रभारियों की बैठक आयोजित करें। उन्होंने निर्देश दिये कि बीट प्रभारी एवं दल में शामिल कर्मचारी सौंपे गये दायित्व अनुसार संबंधित क्षेत्र के दुकानदारों को ट्रॉफिक सुधार के संबंध में आवश्यक जानकारी देते हुए उनका सहयोग लें। उन्होंने निर्देश दिये कि छोटे-छोटे प्रयासों जिसमें दुकानों के बाहर फुटपाथ पर दुकानों का सामान, बोर्ड, बेतरतीब वाहनों को हटाने की कार्रवाई की जाये। इसके लिये आवश्यक समझाइश दी जाये। फुटपाथ पर दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग न हो, इसके लिये आवश्यक समझाईश भी दें। दुकानों पर वाहन लेकर आने वाले ग्राहकों को व्यवस्थित पार्किंग के लिये प्रोत्साहित करें। यातायात को बेहतर करने के लिये दुकानदारों से लगातार संवाद करते हुए उनके सुझाव लेकर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाये। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने निर्देश दिये कि समझाइश के बावजूद भी यातायात प्रभावित करने वालों पर कार्रवाई की जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि बीट की टीम प्रतिदिन अलग-अलग समय पर निर्धारित क्षेत्र का निरीक्षण करें। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिये कि ऐसे निजी अस्पताल जिनके द्वारा पार्किंग परमिशन के साथ बेसमेंट बनाये गये है लेकिन वहां वाहनों की पार्किंग नहीं की जाकर अन्य गतिविधि संचालित हो रही है। ऐसे सभी संस्थानों के बेसमेंट में पार्किंग सुनिश्चित कराई जाये। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री सिंह के मार्गदर्शन में शहर में यातायात नियंत्रण एवं सुधार के लिये 81 बीट निर्धारित की गई है। राजस्व, पुलिस एवं नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक दायित्व सौंपे गये है।

Next Post

जियो-बीपी ने लॉन्च किया 500वां ईवी-चार्जिंग स्टेशन, चार्जिंग पॉइंट्स हुए 5 हजार

Fri Sep 27 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email *मुंबई, 26 सितंबर 2024:* अनंत अंबानी और मरे औचिनक्लॉस ने मुंबई के बीकेसी स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर (जेडब्ल्यूसी) में जियो-बीपी पल्स के 500वें ईवी-चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया। इसके साथ ही भारत में जियो-बीपी चार्जिंग पॉइंट बढ़कर […]

You May Like