32 निजी विश्वविधालय में मानकों के अनुसार नहीं मिले कुल गुरु

  • – उच्च शिक्षा मंत्री इंद्र सिंह परमार ने कहा

नवभारत प्रतिनिधि 

भोपाल, 24 सितम्बर. शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि- मध्यप्रदेश की 53 में से 32 निजी विश्वविद्यालय में कुलगुरु की नियुक्ति मानकों के अनुसार नहीं मिले हैं. आयोग स्वतंत्र एजेंसी है, जांच की गई है. जांच के बाद कार्रवाई भी की जाएगी.

मध्यप्रदेश निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग ने इन्हे हटाने के निर्देश दिए हैं. इसी तरह टेक्निकल एजुकेशन का पाठ्यक्रम बदला जाएगा। टेक्निकल में बहुत लंबे समय के बाद सिलेबस और पाठ्यक्रम पर विचार हो रहा है. आने वाले समय में इंडस्ट्री के साथ मीटिंग कर नए तरीके से सिलेबस बनाएंगे, ताकि जो मांग बाजार में है, इंडस्ट्री के हिसाब से एजुकेशन मिल सके. इंडेक्स के आधार पर परफॉर्मेंस देखकर निर्णय लेंगे.

कॉलेजओ में गरबे के आयोजन मे रहेगी निगरानी 

परमार ने नवरात्रि के गरबे को लेकर कहा कि- शिक्षण संस्थानों में होने वाले गरबा उत्सवों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखे जाएंगे. आसामाजिक तत्वों की एंट्री और आईडी के प्रश्न पर कहा कि- भारत को भारत के विषय में सोचना चाहिए. भारत की संस्कृति परंपरा से ही सृष्टि का निर्माण हुआ है सभ्यता का निर्माण हुआ है. ऐसे में कानून अपने स्तर पर निपटेगा.

Next Post

4 संभागों मे तेज बारिश का अलर्ट

Tue Sep 24 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email  मेघगर्जन-बिजली गिरने चमकने के आसार  आज से लगातार तीन दिन होगी बारिश.  नवभारत प्रतिनिधि  भोपाल, 24 सितंबर. बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया एक्टिव हो गया है, जिसके प्रभाव से 24 सितंबर से लगातार 3 दिन […]

You May Like