टैटू गैंग में शामिल होने एके-47 का टैटू जरूरी…

7 सदस्यों वाली गैंग के 2 सदस्य पकड़े

 

ग्वालियर। पुलिस ने टैटू का टशन गैंग का खुलासा किया है जिसमें शामिल होने के लिए हाथ पर राइफल एके-47 का टैटू बनवाना जरूरी है। मास्टरमाइंड के दोनों हाथ पर टैटू है। 7 सदस्यों वाली गैंग के 2 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गैंग में 3 सदस्य नाबालिग हैं। पूछताछ में पता चला कि मास्टरमाइंड जल्द अमीर बनने के लिए एक्सटॉर्शन मनी कमाना चाहते थे। गैंग के सदस्य कई लोगों से रंगदारी वसूल चुके हैं। ये लोग हथियारों की तस्करी भी करते हैं।

ग्वालियर में बिजौली थाना प्रभारी आईपीएस अनु बेनीवाल को सूचना मिली कि पारसेन में सिद्ध बाबा की पहाडिय़ा के पास बाइक सवार युवक अवैध हथियार लेकर वारदात को अंजाम देने आया है। पुलिस जब वहां पहुंची, तो आरोपी ने दौड़ लगा दी। टीम ने 5 किलोमीटर पीछा कर उसे पकड़ा। पूछताछ में उसने अपना नाम आलोक उर्फ कालू निवासी पारसेन बताया। उसके पास से कट्टा और कारतूस भी मिला। साथ ही दोनों हाथ पर एके-47 राइफल का टैटू बना था। पूछताछ में पता चला कि वह टैटू टशन गैंग का मास्टरमाइंड है। उसकी निशानदेही पर एके-47 राइफल का टैटू दिखाकर धमका रहे दूसरे साथी अकबर निवासी पारसेन को पकड़ा। उसके एक हाथ पर एके-47 राइफल टैटू बना था।

कुछ समय पहले तक मास्टरमाइंड कालू इलाके के भूरा गुर्जर नाम के बदमाश के साथ रहता था। भूरा पर कई केस दर्ज हैं। कालू ने दांव पेंच सीखने के बाद कुछ महीने पहले नई गैंग बना थी। इसका नाम ‘टैटू टशन’ गैंग रखा। गैंग का नियम था कि सदस्यों के हाथ पर एके-47 राइफल का टैटू होना ही चाहिए। हर सदस्य के हाथ पर एक टैटू होगा, जबकि मास्टरमाइंड के दोनों हाथ पर टैटू होगा।

गैंग के सभी सदस्यों के पास अवैध कट्टे है। यह गैंग लोगों को धमका कर रंगदारी वसूलती है। पुलिस को हथियारों की तस्करी से भी जुड़े होने की आशंका है, क्योंकि इनके पास 315 बोर के देशी कट्टा और कारतूस मिले हैं।

 

पिता ने रोका तो कर दी मारपीट

 

पुलिस ने बताया कि गिरोह के मास्टरमाइंड कालू के पिता को जब बेटे की करतूत पता चली, तो उन्होंने रोकना चाहा, लेकिन कालू ने पिता पर ही कट्टा तानकर उनके साथ मारपीट कर दी थी। इसकी शिकायत भी बिजौली थाने में की गई थी।

पूछताछ में पता लगा कि बदमाश सोशल मीडिया पर अलग-अलग नाम से गैंग को प्रमोट करते हैं। नए सदस्यों की तलाश करते हैं। सोशल मीडिया पर भी हथियारों का प्रदर्शन करते हैं। पुलिस ने इनका सोशल मीडिया अकाउंट भी खंगाला है।

Next Post

राष्ट्रीय युवा उत्सव में डिबेट और कार्टूनिंग में जेयू बना विजेता

Tue Apr 2 , 2024
ग्वालियर। पंजाब की कृषि यूनिवर्सिटी में 28 मार्च से 1 अप्रैल तक आयोजित किए गए 37वां अंतर विश्वविद्यालयीन राष्ट्रीय युवा उत्सव में जीवाजी यूनिवर्सिटी की टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया। युवा उत्सव में 102 विश्वविद्यालयों ने भाग लिया। इसमें देशभर की टीमों ने एक से बढक़र एक प्रस्तुति दी। जेयू […]

You May Like