नेकां-कांग्रेस, पीडीपी की पाकिस्तान के साथ सांठगांठ का हुआ पर्दाफाश: जितेंद्र सिंह

जम्मू, 19 सितंबर (वार्ता) केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के बयान से पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर की तथाकथित मुख्यधारा वाली पार्टियों – नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां), कांग्रेस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के बीच सांठगांठ का पर्दाफाश हो गया है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक साक्षात्कार में कहा था कि अनुच्छेद 370 की वापसी के लिए पाकिस्तान और नेकां, कांग्रेस और पीडीपी की एक ही सोच है।

डॉ.सिंह ने जम्मू में भाजपा मीडिया सेंटर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “अब स्थिति स्पष्ट हो गई है और पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के बयान के बाद भाजपा का रुख सही साबित हो गया है।”

उन्होंने मांग की कि नेकां, कांग्रेस, पीडीपी को देश को स्पष्टीकरण देना चाहिए। भाजपा लगातार कहती रही है कि ये तीनों दल पाकिस्तान के इशारे पर काम करते हैं।

इस संवाददाता सम्मेलन में पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता, जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रवक्ता और मीडिया सेंटर के प्रभारी अरुण गुप्ता भी मौजूद थे।

डॉ. सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान के बाद हमारा रुख अब सही साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में बहिष्कार का आह्वान पाकिस्तान की ओर से किया जाता था और ये दल केवल पांच प्रतिशत से आठ प्रतिशत मतदान के साथ सरकार बनाते थे।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद और अशांति के लिए नेकां जिम्मेदार है। नेकां और कांग्रेस ने 1987 के चुनावों में बहुत धांधली की जिसके बाद कश्मीर में अशांति और आतंकवाद शुरू हुआ।

डॉ. सिंह ने कहा, “फारूक अब्दुल्ला सहित नेकां के नेता पाकिस्तान की यात्रा करते थे और आजादी आंदोलन को आगे बढ़ाने की रणनीति बनाने के लिए अमानुल्ला और अन्य नेताओं से मुलाकात करते थे।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये दल जम्मू-कश्मीर को फिर से अशांति और उग्रवाद के युग में धकेलना चाहते हैं लेकिन भाजपा ऐसा होने नहीं देगी।

Next Post

गुर्गों पर कार्रवाई की तो सरगना को हुयी तकलीफः योगी

Thu Sep 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email अयोध्या 19 सितंबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिये बगैर उन पर हमला बोलते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि माफिया तत्वों पर कार्रवाई होने से उनके आकाओं को तकलीफ […]

You May Like