प्रायोरिटी कॉरिडोर का काम समय पर पूरा करें

मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी ने दिए निर्देश, प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया –

इंदौर: रविवार को मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध संचालक मनीष सिंह ने इंदौर प्रोजेक्ट के महत्वपूर्ण निर्माण स्थलों का भौतिक निरिक्षण किया. शनिवार को राजधानी भोपाल में मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के वरिष्ठ अधिकारियों एवं इंदौर के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से महत्वपूर्ण दिशा -निर्देशों के उपरांत आज के निरीक्षण के दौरान भी प्रबंध संचालक ने मेट्रो अधिकारियों, जनरल कंसलटेंट तथा कॉन्ट्रैक्टर्स को काम में तेजी लाने और प्रायोरिटी कॉरिडोर का काम समय पर पूरा करने के सख्त निर्देश दिए.

मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एम. डी. के द्वारा किये गए आज का विशेष निरीक्षण कार्यक्रम इंदौर में जिला प्रशासन, इंदौर नगर निगम एवं अन्य सभी सरकारी एजेंसियों के मध्य समन्वय स्थापित प्रोजेक्ट के निर्माणाधीन कार्य को त्वरित गति प्रदान करने के उद्देश्य पर आधारित था. इस आशय के साथ एम.डी. के निरीक्षण के कार्यक्रम में जिला कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी., नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल एवं जिला स्तरीय अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे। मेट्रो एम डी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित मेट्रो प्रोजेक्ट में आ रही समस्याओं का समाधान निकालने की बात कही।

गाँधी नगर के समीप प्रस्तावित मेट्रो स्टेशन से स्थल निरीक्षण की शुरुआत करते हुए एमडी ने आगामी वर्ष के शुरुआत में ही शहर में प्रस्तावित दो बड़े आयोजनों – इन्वेस्टर्स समिट तथा प्रवासी भारतीय सम्मलेन के दौरान मेट्रो निर्माणाधीन मार्गों पर व्यवस्थित यातायात एवं प्रबंधित डायवर्सन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उल्लेखनीय है कि सुपर कॉरिडोर पर प्रस्तावित गाँधीनगर स्टेशन के समीप लगभग 200 मीटर के लम्बे मार्ग पर यातायात अस्थाई रूप से बंद किया जाने की कार्यवाही को मूर्त रूप दिए जाने का काम शुरू हो चुका है। इस स्थान पर डायवर्सन की व्यवस्था की जा रही है ताकि यातायात बाधित न हो और मेट्रो निर्माण कार्य सुचारु रूप से चल सके।

डायवर्सन मार्ग बनाएं आकर्षक
प्रबंध संचालक ने मेट्रो निर्माण से इंदौर शहर की छवि को खूबसूरत रूप में प्रस्तुत करने के लिए परिवर्तित डायवर्सन मार्ग को आकर्षक बनाने की बात कही. गाँधी नगर डिपो में निर्माण कार्यों की ऑन स्पॉट समीक्षा करते हुए श्री सिंह ने सितम्बर 2023 में लक्षित सुपर प्रायोरिटी कॉरिडोर के अनुपात में डिपो का काम प्राथमिकता के आधार पर पूरा किये जाने का निर्देश दिया. मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों के साथ बात करते हुए प्रबंध निदेशक ने आरआईटीईएस (रेल इंडिया टेक्निकल इकनोमिक सर्विस) एवं दूसरे तकनिकी संस्थानों से सम्बन्ध स्थापित कर तकनिकी पहलुओं को पूरा करने के निर्देश दिए.
गुणवत्त और सुरक्षा सर्वोपरी
श्री सिंह ने मेट्रो निर्माण कार्य में गुणवत्ता और सुरक्षा को सर्वोपरि बताया और किसी भी सूरत में इनसे समझौता नहीं करने के निर्देश दिए. प्रबंध संचालक के मेट्रो प्रोजेक्ट के विशेष निरिक्षण कार्यक्रम में अजय शर्मा निदेशक (परियोजना), के.सी.चौहान महाप्रबंधक, अनिल जोशी उप महाप्रबंधक, जेनरल कंसलटेंट के अधिकारीगण एवं मेट्रो निर्माण कॉनट्रैकटर्स के प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

नव भारत न्यूज

Next Post

अधिकारियों ने देखी आयोजन की तैयारियों की रूप-रेखा

Mon Nov 28 , 2022
प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों का लिया जायजा इन्दौर: ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आज कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी और मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम के एमडी मनीष सिंह ने जनवरी माह में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने […]