इंदौर अब दुनिया के सपनों का शहर बनाः मुख्यमंत्री

प्रवासी भारतीय दिवस एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में जनभागीदारी के संबंध में संवाद कार्यक्रम

इंदौर: इंदौर में अगले जनवरी माह में होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेस्टर्स समिट को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां जारी है. इन्हीं तैयारियों के संबंध में आज यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के गणमान्य तथा प्रबुद्ध नागरिकों, व्यापारिक, औद्योगिक, धार्मिक तथा सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से आयोजन को भव्य और यादगार बनाने के बारे में चर्चा की.
उन्होंने सभी से कहा कि यह इंदौर ही नहीं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के लिए एक गौरवशाली आयोजन है और इसमें आप सब सक्रिय रूप से सहभागी बने.

मुख्यमंत्री ने इंदौर में होने वाले आयोजनों की जानकारी देते हुए बताया कि यहां चार महत्वपूर्ण कार्यक्रम होंगे. इनमें प्रवासी भारतीय सम्मेलन, इन्वेस्टर्स समिट, जी-20 की बैठकें और खेलों इंडिया जैसे महत्वपूर्ण आयोजन शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इंदौर को मेहमान नवाजी का बेहतर अवसर मिला है. इस दुर्लभ अवसर को वह चुके नहीं और व्यवस्थाओं और स्वागत-सत्कार से अतिथियों के दिलों में ऐसी यादगार छाप छोड़ें, जिसे वे कभी नहीं भूल पाए. उन्होंने कहा कि इंदौर अब सिर्फ मेरे ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सपनों का शहर है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इण्डोनेशिया में देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आने का न्यौता दिया. कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक मालिनी गौड़, महेन्द्र हार्डिया, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, सावन सोनकर, गौरव रणदिवे, मनोज पटेल, सुदर्शन गुप्ता, राजेश सोनकर विशेष रूप से मौजूद थे.
आयोजन को अविस्मरणीय बनाएं
श्री चौहान ने कहा कि विश्व में देश का नाम बढ़ाने वाले अतिथि इंदौर में आ रहे हैं. हमारा फर्ज बनता है कि हम उनके स्वागत-सत्कार में कोई कमी नहीं रखें. अतिथि देवो भवः, हमारी परम्परा है. इस परम्परा के अनुरूप आयोजन को अविस्मरणीय बनाएं. उन्होंने इंदौर के लोगों से कहा कि यह आपका अपना आयोजन है, इसमें सक्रिय रूप से भागीदार बनें और दुनिया को इंदौर की संस्कृति, जीवन मूल्य और परम्परा का बेहतर उदाहरण दिखाएं.
लोगों ने दिए महत्वपूर्ण सुझाव
इस अवसर पर विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने उनके द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं की जानकारी दी. उन्होंने आयोजन को भव्य और यादगार बनाने के लिये महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए. सुझाव देने वालों में होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सुरी, 56 दुकान एसोसिएशन के अध्यक्ष गुंजन शर्मा, सराफा एसोसिएशन के अविनाश शास्त्री, इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के योगेश मेहता, खजराना गणेश मंदिर के अशोक भट्ट, प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी, क्रेडाई के सचिव संदीप श्रीवास्तव, सोशल मीडिया इन्फ्ल्यूएंजर राहुल भोसले, कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन के कैलाश मूंगड़, जनक पलटा सहित अन्य लोगों ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए.

नव भारत न्यूज

Next Post

बाँधवगढ में बरकरार है बाघ बजरंग बाघ की बादशाहत

Wed Nov 23 , 2022
फेंसिंग को छलांग लगाकर पार्क के भीतर प्रवेश करते कैमरे में हुआ कैद उमरिया: दुनिया भर में बाघ दर्शन के लिए मशहूर बाँधवगढ टाइगर रिसर्व के ताला कोर परिक्षेत्र के ए पर्यटन रुट में बाघ बजरंग का एक शानदार वीडियो कैमरे में कैद हुआ है जो सोशल मीडिया में काफी […]