कानपुर को हरा कर मेरठ मार्विक्स बना यूपी टी20 लीग का बादशाह

लखनऊ (वार्ता) स्वास्तिक चिकारा (62) की आक्रामक और कप्तान माधव कौशिक (69 नाबाद) की सूझबूझ भरी पारी की मदद से मेरठ मार्विक्स ने यूपीटी20 लीग के दूसरे संस्करण में कानपुर सुपरस्टार्स को शनिवार को एक रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हरा कर खिताब अपने नाम कर लिया।

मेरठ मार्विक्स 2023 यूपी टी20 लीग के पहले संस्करण में काशी रुद्रास से हार कर खिताब से चूक गया था लेकिन पिछले अनुभव से सबक लेते हुये मेरठ के खिलाड़ियों ने इस बार कोई गलती नहीं की और अपने स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह की गैरमौजूदगी में भी गजब का साहस दिखाते हुये कानपुर सुपरस्टार्स के दिये गये 191 रन के लक्ष्य को दो गेंदे शेष रहते हासिल कर लिया।

मेरठ की जीत के नायक स्वास्तिक चिकारा और कप्तान माधव कौशिक बने। कानपुर के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य की परवाह किये बगैर चिकारा ने आक्रामक अंदाज अपनाया और मात्र 31 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर जीत का मजबूत आधार तैयार किया। चिकारा के साथ संभल कर खेल रहे कौशिक ने आखिरी के ओवरों में गियर बदलते हुये तेजी से रन बटोरे और लक्ष्य को दो गेंद पहले हासिल कर पहले संस्करण में हार की कसक मिटा दी। उन्होने 43 गेंद खेलकर 69 रन बनाये जिसमें दो चौके और पांच छक्के शामिल है।

इससे पहले कानपुर सुपरस्टार्स ने पहले खेलते हुये 20 ओवर में पांच विकेट पर 190 रन बनाये थे जिसमें शौर्य सिंह 23 गेंदों पर ठोके गये 56 रन और कप्तान समीर रिजवी (57) का योगदान अहम था।

चिकारा का विकेट पारी के 11वें ओवर में गिरने के बाद अगली ही गेंद पर इन फार्म बल्लेबाज रितुराज शर्मा के रन आउट होते ही कानपुर के खिलाड़ियों में जोश आ गया था मगर कौशिक ने पहले नये बल्लेबाज दिव्यांश राजपूत (24) और फिर कार्तिक वत्स (20 नाबाद) के साथ सूझबूझ भरी पारी खेली और टीम को जीत के दरवाजे पर पहुंचा कर ही दम लिया।

कानपुर की ओर से मोहसिन खान को दो विकेट मिले जबकि रिषभ राजपूत और मुकेश कुमार ने एक एक विकेट चटकाया।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर यूपी टी20 लीग का फाइनल देखने करीब दस हजार दर्शक मैदान में पहुंचे थे। मैच के बीच लेजर शो ने सभी दर्शकों का मन मोह लिया वहीं मैदान की फ्लड लाइट कुछ सेकेंड के लिये गुल की गयी और दर्शकों ने अपने कैमरों की फ्लैश लाइट जलाकर खिलाड़ियों की हौसलाफजाई की।

Next Post

प्रधानमंत्री ने झारखंड से देश को छह वंदे भारत ट्रेनों को सौगात दी

Sun Sep 15 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email रांची,15 सितम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को आज झारखंड की राजधानी रांची से टाटानगर-पटना समेत छह वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी। प्रधानमंत्री ने रांची से ऑनलाइन इन छह बंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी […]

You May Like